विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण:शिकायत की जांच में पहुंचे लोकपाल, रोजगार सेवक को लगाई फटकार, किया शो-कॉज

मनोहरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत स्थानीय समाजसेवी कैलाश गुप्ता की शिकायत पर मंगलवार को लोकपाल अरुणाभा कर ने मनोहरपुर का दौरा कर विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान शिकायतकर्ता के शिकायत पत्र के आलोक में उन्होंने प्रखंड सभागार में लोक अदालत लगाई। जहां उन्होंने दोनों पक्षों को सुना। इस दौरान उन्होंने रायडीह पंचायत के रोजगार सेवक आबिद हेंब्रम को जमकर फटकार लगाई और उन्हें शो-कॉज करने की बात कही।

साथ ही लोक अदालत में वेंडर बी एम कंस्ट्रक्शन की अनुपस्थिति पर भी नाराजगी व्यक्त की। वहीं दोनों पक्षों को सुनने के बाद उन्होंने रायडीह गांव जाकर शिकायत के आधार पर कई योजनाओं का निरीक्षण किया। जहां शिकायतकर्ता के मुताबिक अधूरे गाय शेड का भौतिक निरीक्षण किया। जहां उन्होंने योजनाओं को पूर्ण पाया।

उन्होंने मौके पर पंचायत की मुखिया अतेन सुरीन को भी जरूरी निदेश दिए। इस मौके पर पंचायत सचिव श्यामपद महतो, मिहिर चंद्र गोराई, प्रीति गुप्ता, एई मनय मुंदईया, सुरेश यादव, राजकुमार सिंह के अलावा अन्य लोग मौजूद थें। बाद में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि समाजसेवी कैलाश गुप्ता की शिकायत पर उन्होंने यहां आकर योजनाओं की जांच की। जहां योजनाओं को पूर्ण पाया। साथ ही योजना में लेटलतीफी को लेकर रोजगार सेवक को शो-कॉज किया जाएगा।

गोइलकेरा प्रखंड के उत्कृष्ट शिक्षक कुशल को किया गया सम्मानित

गोइलकेरा के बालिका मध्य विद्यालय सभागार में मंगलवार को शिक्षक पुरस्कार एवं सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में उत्क्रमित मध्य विद्यालय के शिक्षक कुशल लुगुन प्रखंड के उत्कृष्ट शिक्षक के रूप में सम्मानित किए गए। मुख्य अतिथि प्रखंड विकास पदाधिकारी के हाथों उन्हें प्रशस्ति पत्र एवं सम्मान राशि का चेक देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर उपस्थित शिक्षकों को संबोधित करते हुए बीडीओ विवेक कुमार ने कहा कि सभी शिक्षक सेवा एवं समर्पण की भावना के साथ काम करें।

शिक्षक यदि सेवा क्षेत्र में अपना सौ फीसदी योगदान देंगे तो बदलाव निश्चित है। उन्होंने उदाहरण देते हुए आउटपुट के साथ आउटकम पर फोकस करने को महत्वपूर्ण बताया। प्रखंड 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के अध्यक्ष अकबर खान ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में समर्पित होकर काम करने वाले शिक्षक को सम्मान देते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है। आलोक रंजन सिंह ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले शिक्षकों का समाज सदैव ऋणी रहता है। दुर्गम इलाकों में भी शिक्षा की लौ को जलाए रखने में गोइलकेरा के शिक्षकों का विशेष योगदान है।

प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी नवल किशोर सिंह ने शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों के दस्तावेज भी प्रमाण के रूप में रखने की नसीहत दी। मौके पर बालिका विद्यालय के प्रधानाध्यापक संतोष कुमार प्रधान, अजीत प्रधान, विनोद प्रधान, भरत प्रधान, अजय प्रधान, बसंत भुइंया, विष्णु लोमगा, प्रेमा कुजूर, शंखनी कुमारी, थॉमस भुइंया, मुक्ति बोयपाई, पंकज कुमार प्रधान और लालसिंह लोमगा समेत काफी संख्या में शिक्षक मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...