मिली गड़बड़ी:जिप अध्यक्ष ने की एकलव्य स्कूल के भवन निर्माण की जांच

चाईबासा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला परिषद की अध्यक्ष लक्ष्मी सुरेन ने रविवार को टोंटो प्रखंड अंतर्गत हेस्सा सुरनिया गांव में बन रहे एकलव्य स्कूल भवन के निर्माण का निरीक्षण किया। साथ में टोंटो के जिला परिषद सदस्य राज तुबिड तथा टोंटो प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष मंगल सिंह कुंटिया तथा दिनेश तुंबलिया भी मौजूद थे। उन्होंने कार्यस्थल तथा निर्माण का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यस्थल पर मौजूद निर्माण सामग्रियों की भी जांच की। पाया गया कि प्रयोग किये जा रहे बालू, ईंट, गिट्टी की गुणवत्ता ठीक नहीं है। कार्यस्थल पर मजदूरी दर लिखा साइन बोर्ड भी नहीं लगा है।

मजदूरों को तीन सौ रूपये मजदूरी दी जा रही है। यहां तक कि सुरक्षा मानकों के विरुद्ध बिना सेफ्टी बेल्ट के मजदूर काम रहे हैं। साथ ही निर्माण सामग्रियों की जांच के लिये बने लैब की भी जांच की गयी। पाया गया कि लैब में जांच का काम होता ही नहीं है। जिला परिषद अध्यक्ष ने गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के आदेश दिये।

कहा कि स्कूल भवन के निर्माण में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बरती जा रही अनियमितता के खिलाफ संबंधित अधिकारियों से शिकायत की जाएगी। जिला परिषद सदस्य राज तुबिड ने कहा कि इस अनियमितता की जांच जिला प्रशासन करे। घटिया स्तर का काम हो रहा है। इस संबंध में उपायुक्त को भी अवगत कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...