नयकी तालाब की जमीन से किया था अतिक्रमण:अतिक्रमण हटाने के लिए 7 दुकानें ध्वस्त

चतरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दुकान तोड़ने के लिए लगी जेसीबी। - Dainik Bhaskar
दुकान तोड़ने के लिए लगी जेसीबी।

बिंड मुहल्ला स्थित नयकी तालाब की भूमि पर किए गए अतिक्रमण पर शनिवार को प्रशासन ने बुलडोजर चला। नयकी तालाब के किनारे बनाए गए आधा दर्जन से अधिक दुकानों को जेसीबी मशीन से ध्वस्त कर दिया गया। यह कार्रवाई डीसी अबु इमरान के निर्देश पर सदर अंचल अधिकारी भागीरथ महतो, नगर परिषद पदाधिकारी अभय झा व पुलिस अवर निरीक्षक कौशल सिंह के नेतृत्व में की गई।

नगर परिषद पदाधिकारी ने बताया कि शहर के लोगों के मनोरंजन के लिए तालाब का सौंदर्यकरण कराया जाना है। इसमें करीब ढाई करोड़ रुपए खर्च किया जाना है। उन्होंने बताया कि नयकी तालाब के किनारी भूमि को लोग अतिक्रमण कर एक दर्जन से अधिक अवैध रूप से घर व दुकान बना लिया गया है। इसके कारण कार्य प्रभावित हो रहा है। अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर लोगों को पहले नोटिस दिया गया था। उसके बावजूद लोग मनमानी कर रहे थे और अतिक्रमण नहीं हटाया।

उन्होंने बताया कि तालाब की भूमि का अतिक्रमण किए अन्य लोगों को जल्द से जल्द अतिक्रमण हटाने को कहा गया है। उन्होंने बताया नयकी तालाब के अलावा शहर की सड़कों को भी चौड़ीकरण किया जाना है। एनएच-99 सड़क सहित अन्य सड़क शामिल है। इन सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा। उन्होंने लोगों से अतिक्रमण हटाने की अपील की है। ऐसा नहीं करने वाले के विरुद्ध प्रशासन की ओर से अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा। इसमें जो खर्च आएगा, वह राशि अतिक्रमण किए लोगों से वसूल की जाएगी।

खबरें और भी हैं...