प्रधानमंत्री आवास योजना:उपायुक्त ने शहर में नागरिक सुविधा बढ़ाने का दिया निर्देश

चतरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में शुक्रवार को डीसी अबु इमरान ने नगर परिषद के विकास योजनाओं की समीक्षात्मक बैठक किया। बैठक में मुख्य रूप से प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी, विभिन्न योजनाओं की कार्य प्रगति, राजस्व, सैरात बंदोबस्ती, दिन दयाल अंत्योदय राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा की गई। डीसी ने नगर निकाय क्षेत्र में संचालित योजनाओं की एक एक कर समीक्षा किया।

निर्माण कार्य में आ रहे भूमि विवाद को दूर कर कार्य को गति देने का निर्देश दिया गया। डीसी ने शहरी क्षेत्रों के साफ-सफाई नियमित रूप से कराने का भी निर्देश दिया। उन्होंने शहरी क्षेत्रों में लाईट लगाने के लिए प्रस्ताव बनाकर प्रस्तुत करने का निर्देश नगर परिषद को दिया। ताकि रात में लोगों को आवागमन में परेशानी ना हो। साथ ही उन्होंने ज्यादा से ज्यादा नागरिक सुविधा बढ़ाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि होल्डिंग की वसूली में बढ़ोतरी के साथ आम लोगों के लिए सुविधा बढ़ाने की भी आवश्यकता है।

साथ ही जलकर कलेक्शन में भी वृद्धि लाने को कहा। बैठक में डीसी ने शहर को अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश नगर परिषद के पदाधिकारियों को दिया।

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी की धीमी गति पर असंतोष व्यक्त करते हुए डीसी ने आवास निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि नगर परिषद के पदाधिकारी ये सुनिश्चित करें कि कोई भी गरीब बेघर ना रहे।

शहर में प्रत्येक घरों में शुद्ध पेयजल की सुविधा पहुंचे इसके लिए भी उन्होंने इस क्षेत्र में कार्य करने को कहा।उन्होंने कहा कि पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए स्थायी हल निकालें ताकि नगरवासियों को नियमित रूप से शुद्ध पानी मिल सके। इसके अलावे डीसी ने मुख्यमंत्री श्रमिक योजना, जलापूर्ति एवं साफ सफाइ, 15वें वित्त आयोग मद, सैरात बंदोबस्ती, स्वच्छ भारत मिशन शहरी आदि की भी समीक्षा किया।

बैठक में मुख्य रूप से डीडीसी उत्कर्ष गुप्ता, निदेशक डीआरडीए अरुण एक्का, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अभय कुमार झा, सिटी मैनेजर रोहित डेविड गुड़िया, रंजित सिंह, नगर मिशन प्रबंधक पिंकी सिन्हा, सहायक अभियंता आनंद पांडेय सहित अन्य कई अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...