पुलिस बल के साथ छापेमारी अभियान चलाया:पांच ट्रैक्टर बालू और एक ट्रैक्टर स्टोन चिप्स जब्त

चतरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खनिजों के अवैध खनन, परिवहन एवं भंडारण के रोकथाम को लेकर जिला खनन पदाधिकारी गोपाल दास ने पुलिस बल के साथ छापेमारी अभियान चलाया। अभियान के दौरान खनन पदाधिकारी ने इटखोरी स्थित मुहाने बालू घाट का निरीक्षण किया।

इस दौरान तीन ट्रैक्टर बालू जब्त किया गया। ट्रैक्टरों पर मुहाने नदी से बालू लोड कर निकाला जा रहा था। इसके बाद टीम ने चतरा-इटखोरी मार्ग पर एक 709 ट्रक पर लोड स्टोन चिप्स भी जब्त किया। ट्रक पर बगैर चलान के स्टोन चिप्स लोड पाया गया। जब्त बालू ट्रैक्टर व स्टोन चिप्स ट्रक को जब्त कर इटखोरी थाना को सौंपा गया।

इस मामले में इटखोरी थाना में वाहन मालिकों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किया गया। इटखोरी में छापेमारी अभियान चलाने के बाद टीम के सदस्यों ने गिद्धौर थाना क्षेत्र में अभियान चलाया। इस दौरान गिद्धौर स्थित बलबल नदी से बालू लदा दो ट्रैक्टर जब्त किया गया। दोनों जब्त ट्रैक्टर को गिद्धौर थाना को सौंपा गया। इस मामले में ट्रैक्टर मालिक जुगेश्वर यादव सहित अन्य के विरुद्ध गिद्धौर थाना में एफआईआर दर्ज किया गया।

अभियान के दौरान वाहन चालक वाहन खड़ी कर फरार हो गए थे। इसके बाद किसी अन्य चालक के सहयोग से वाहन को खनिज सहित जब्त कर थाना में लाया गया। जिला खनन पदाधिकारी गोपाल कुमार दास ने बताया कि जिले में खनिजों के अवैध खनन, परिवहन एवं भंडारण के रोकथाम को लेकर नियमित रूप से छापेमारी अभियान जारी रहेगा। किसी भी हाल में जिले में अवैध उत्खनन व परिवहन नही होने दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...