जमीन विवाद में चली गोली और बम:अपराधियों ने चलती पंचायत में फेंके बम और चलायी गोलियां, एक व्यक्ति की मौत दो घायल

देवघर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देवघर एसपी सुभाष चंद्र जाट - Dainik Bhaskar
देवघर एसपी सुभाष चंद्र जाट

देवघर में जमीन विवाद में बमबाजी हुई है। बम मारकर सलौनाटांड़ निवासी गणेश महथा उर्फ मंगरु महथा की हत्या कर दी गयी है। घटना नगर थाना क्षेत्र के सलौनाटांड़ की है। जमीन विवाद को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था, बम मारकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गयी जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं। अपराधियों ने मंगरु के सिर पर बम से हमला किया, जिससे बम का बारुद संजीव के आंख एवं अंजू के पैर पर लग गये. दोनों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।
बम के साथ चली गोलियां

इस घटना में ना सिर्फ बम चले ब्लकि खबर है कि चार राउंड फायरिंग भी हुई. घटना की सूचना मिलने पर एसपी सुभाष चंद्र जाट, एसडीपीओ पवन कुमार व नगर इंस्पेक्टर रतन कुमार सिंह घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस ने घटनास्थल से खोखा व बम के अवशेष बरामद किये हैं। इस पूरे मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है औऱ पुलिस आगे की कार्रवाई के लिए पुछताछ कर रही है।

क्या है पूरा मामला
सलौनाटांड़ की रैयत फुलेश्वरी देवी की जमीन पर दावा को लेकर दो पक्षों में लंबे समय से लड़ाई चल रही थी। समझौते के लिए पंचायत बुलायी गयी थी। एक पक्ष से जमीन के रैयत औऱ दूसरा पक्ष बेची गयी जमीन पर वर्तमान में अपना दावा कर रहा था। पंचायत में जमीन को लेकर ही विवाद बढ़ता चला गया। इसी दौरान बाइक पर सवार तीन अपराधी रेलवे लाइन की ओर से पहुंचे और मंगरू महथा पर बम से हमला कर दिया। मंगरू की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी, जबकि उसके साथ बैठे रामू महथा, नवीन महथा, मुकेश महथा, अंजू महथा जान बचाने के लिए भागे इस दौरान गोलियां भी चली।

घटना में बिहार के अपराधियों का हाथ संभव
इस घटना के बाद जमीन का दावा करने वाले दूसरे पक्ष के लोग भी भाग गये। बताया जाता है कि जमीन रैयत फुलेश्वरी देवी द्वारा पहले बेच दी गयी थी अब दोबारा इस जमीन को बेचने के लिए दावेदारी हो रही थी, जिससे तनाव बढ़ा था। बताया जा रहा है कि इस पूरी घटना को बाहरी लोगों ने अंजाम दिया है।

जल्द पुलिस की गिरफ्त में होंगे अपराधी
दूसरी तरफ इस पूरे मामले की जांच पुलिस कर रही है। इस संबंध में एसपी सुभाषचंद्र जाट ने कहा कि जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में पंचायती हो रही थी. इस दौरान बमबारी की घटना हुई है, जिसमें मंगरु महथा की मौत हुई है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है, अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जायेगा।

खबरें और भी हैं...