पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कैदियों की हालत बदतर:बंदियाें काे नहीं मिलतीं सुविधाएं, जेल अधीक्षक की संपत्ति की जांच हो: ढुल्लू

बाघमारा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाघमारा विधायक ने धनबाद मंडलकारा की अव्यवस्था पर उठाए सवाल
  • बाेले- सीएम कराएं मामले की जांच, वरना भाजपा करेगी आंदाेलन
Advertisement
Advertisement

धनबाद मंडल कारा से शुक्रवार काे जमानत पर बाहर आए बाघमारा विधायक ढुल्लू महताे ने शनिवार काे जेल की व्यवस्था काे खूब काेसा। कहा कि जेल में 1000 से अधिक कैदी हैं। उनमें से करीब 250 बदतर हालत में रहने काे मजबूर हैं। उन्हें न ताे सरकार से मिलने वाली सुविधाओं का लाभ मिल रहा है और न ही उनकी ठीक तरीके से स्वास्थ्य जांच की जा रही है। ढुल्लू महताे ने पूर्व जेल अधीक्षक अनिमेष चाैधरी पर भी आराेप लगाया कि उन्हाेंने कैदियाें के लिए सरकार की ओर से आवंटित राशि काे हड़प कर अकूत संपत्ति जुटा ली है।

इसकी जांच हाेनी चाहिए। इसकी मांग वे विधानसभा में उठाएंगे। ढुल्लू महताे ने ये बातें बाघमारा स्थित भाजपा कार्यालय में मीडिया से बातचीत के दाैरान कहीं। यह भी कहा कि न्यायालय, मानवाधिकार आयोग, सीएम और अन्य प्लेटफाॅर्म पर जेल की गड़बड़ी काे उजागर करेंगे। गाैरतलब है कि अनिमेष चाैधरी का तबादला हाे गया है और एक दिन पहले अजय कुमार ने मंडल कारा के अधीक्षक का प्रभार लिया है।

हर कैदी पर राेज सिर्फ 1‌5 रुपए खर्च

विधायक ढुल्लू ने कहा कि कैदियाें की सुविधाओं के लिए सरकार जाे राशि भेजती है, उसमें से सिर्फ 15 रुपए ही राेज हर कैदी पर खर्च हाेते हैं। जाे भी जेल अधीक्षक के कारनामों काे गलत ठहराने की काेशिश करता है, उसे दूसरे जेल भेजने की धमकी दी जाती है। बंदियों को तरह-तरह से प्रताड़ित किया जाता है। विधायक ने कहा कि सीएम इस मामले की जांच कराएं और जांच टीम में उन्हें (विधायक काे) भी शामिल करें। उन्हाेंने कहा कि 15 दिनाें में कार्रवाई नहीं हुई, ताे भाजपा आंदोलन करेगी।

जेल में बंद ढुल्लू समर्थकाें काे नहीं मिला बाहर का भाेजन

इधर, विधायक ढुल्लू के जेल में बंद समर्थकाें केदार और कपिल के लिए शनिवार से बाहर से खाना नहीं भिजवाया जा सका। जेल प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी। इस बारे में ढुल्लू महताे ने जेल अधीक्षक अजय कुमार से बात की। उन्हाेंने भी जेल मैन्युअल और काेविड-19 से संबंधित सरकार के निर्देशाें का हवाला देते हुए इनकार कर दिया। कहा कि काेराेना संक्रमण का खतरा कम हाेने पर ही बाहर से खाना मंगवाया जा सकेगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement