धनबाद में 11 घंटे के अंदर 2 हत्याएं:इलाज कराकर पति के साथ बाइक से बलियापुर लौट रही महिला की गला काटकर हत्या

बलियापुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतका का पति उत्तम डे और घटनास्थल पर जुटी भीड़ व परिजन। - Dainik Bhaskar
मृतका का पति उत्तम डे और घटनास्थल पर जुटी भीड़ व परिजन।

बलियापुर थाना क्षेत्र के बेड़ा सलपतरा सड़क में जंगल के समीप मंगलवार की देर शाम सुसनलिया के रहने वाले अॉटो चालक उत्तम डे की 24 वर्षीया पत्नी प्रतिमा देवी की गला रेतकर हत्या कर दी गई। मृतका के पति के मुताबिक उसे पेट में दर्द था, जिसका इलाज के लिए वह पत्नी व दोनों बच्चों को लेकर स्टीलगेट स्थित एक होम्योपैथ डॉक्टर के पास आया था। वापस लौटने के दौरान शाम करीब 6:00 बजे बेड़ा सलपतरा के बीच जंगल के इलाके में पहुंचा तो अपराधियों को रुकने का इशारा किया। फिर उसकी पत्नी के गले पर धारदार हथियार से वार कर दिया।

पत्नी के नीचे गिरने पर अपराधियों से लात से मार बाइक सहित उसे गिराकर भाग निकले। इसके बाद वह अपने एक साथी को बुला पत्नी को बाइक से ही बलियापुर पीएचसी और फिर वहां से एसएनएमएमसीएच ले आया। जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं अस्पताल पहुंचे मृतका के मायके वालों ने घटना को पूरी तरह संदेहास्पद बताते हुए पति द्वारा ही हत्या किए जाने की आशंका जताई। सिंदरी डीएसपी अभिषेक कुमार एसएनएमएमसीएच पहुंच उत्तम से पूछताछ की। देर रात तक मृतका के पति या मायके वालों द्वारा घटना के मामले में पुलिस को कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई।

लूट हुई नहीं, बयान बदलने से भी संदेह के घेरे में पति
घटना को लेकर बार-बार अपना बयान बदलने से मृतका का पति उत्तम डे संदेह के घेरे में है। उत्तम ने पहले बताया कि अपराधी तीन की संख्या में थे और उसकी बाइक से गिरते ही सभी भाग निकले। फिर कुछ देर बाद उसने कहा कि कपड़ों से चेहरा छुपाए अपराधी पांच की संख्या में थे और पत्नी के गले पर वार करने के बाद उन्होंने उससे पैसों और बाइक के चाभी की मांग की। नहीं देने पर उसके साथ भी हाथापाई की और फिर भाग गए। पति की बातों को मानें तो लूटपाट की मंशा थी, पर लूटपाट नहीं हुई।

ससुरालवालों से है विवाद, दे चुका है दूसरी शादी की धमकी : उत्तम के मुताबिक उसकी शादी करीब छह वर्ष पूर्व प्रतिमा के साथ हुई थी। परिचितों के मुताबिक शादी के कुछ दिन बाद से ही उत्तम का पत्नी और मायके के अन्य लोगों से विवाद चलने लगा। उत्तम ने शादी के बाद से अपनी पत्नी को कभी मायके नहीं जाने दिया। वह पत्नी को कई बार दूसरी शादी की धमकी भी दे चुका था।

इन सवालों का जवाब तलाश रही पुलिस

  • उत्तम को अपना इलाज कराना था तो साथ में पत्नी को क्यों ले गया?
  • वापस लौटने के दौरान उसने सुनसान रास्ता ही क्यों चुना?
  • उत्तम बार-बार अपना बयान क्यों बदलता रहा?
  • मंशा लूटपाट की थी तो लूट क्यों नहीं हुई?
  • आखिरकार चलती बाइक में कोई अपराधी पीछे बैठी सवार के गले पर कैसे सटीक वार कर सकता है?
  • प्रारंभिक जांच में अहम सुराग मिले, खुलासा जल्द
  • हत्या की प्राथमिक जांच में कुछ अहम सुराग मिले हैं, जल्द ही मामले का खुलासा कर लिया जाएगा।
  • अभिषेक कुमार, डीएसपी, सिंदरी
खबरें और भी हैं...