पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:वन विभाग की जमीन पर बना दिया मनरेगा का तालाब

बेंगाबाद3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मनरेगा योजना का लगा बोर्ड। - Dainik Bhaskar
मनरेगा योजना का लगा बोर्ड।
  • वन विभाग की जमीन पर तालाब बना राशि की हो रही बंदरबांट, जांच की उठी मांग

भ्रष्टाचार की रडार पर बेंगाबाद की झलकडीहा पंचायत एक बार फिर आ गइ है बताया जाता है कि झलकडीहा पंचायत के लफरीटांड गांव मे मनरेगा से तीन तालाब का निर्माण किया गया है। लेकिन यह तीनों तालाब वन विभाग की जमीन पर बना दिया गया है।

जानकारों का मानना है कि तालाब ही नहीं मनरेगा कूप के अलावा टीसीबी का निर्माण जंगल विभाग में की गई है और सरकारी राशि का बंदरबांट किया जा रहा है। हालांकि वन विभाग के अधिकारियों ने इस बात से अनभिज्ञता जाहिर की है।

बताया जाता है कि उक्त तालाब में जेसीबी से काम करवाइ गई थी और मजदूरों से तालाब को ड्रेसिंग करवा दी गई। इस संबंध में जानकारों का कहना है कि उक्त स्थल की जांच वरीय पदाधिकारियों द्वारा जांच कराई जाए तो सत्यता खुद-ब-खुद सामने चलकर आ जाएगी।

इस संबंध में पंचायत के प्रधान सदस्य प्रतिनिधि नुनुलाल मुर्मू ने कहा कि लगाए गए आरोप बेबुनियाद है और पूरी पारदर्शिता के साथ जांच कराई जाए तो मामला पटाक्षेप हो जाएगा। इधर इस मामले को लेकर बेंगाबाद बीडीओ से खंडोली निवासी सुशील हेंब्रोम ने आरटीआई के तहत जवाब मांगा है हालांकि इस मामले में मनरेगा से संबंधित पदाधिकारी जांच करने की बात बताई है। जांच के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा। मामला जो भी हो लेकिन इन दिनों उक्त पंचायत में भ्रष्टाचार रडार पर है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें