सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र:बदवारा में वज्रपात से एक महिला की मौत

बेंगाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बेंगाबाद थाना क्षेत्र के बदवारा पंचायत के लछुआडीह में धान रोप रही महिलाएं वज्रपात की चपेट में आने से एक महिला की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। जबकि अन्य तीन घायल हो गया। ग्रामीणों के सहयोग से आनन-फानन में चारों महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेंगाबाद में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के पूर्व एक महिला को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं अन्य 3 का इलाज जारी है।

बताया जाता है कि शनिवार को लछुआडीह में एक किसान के खेत में मजदूरी कर रही महिलाएं धान रोप रही थी कि अचानक वज्रपात हाे गयी। जिसकी चपेट में आने से धान रोप रही महिलाएं खेत में गिर कर बेहोश हो गई। हालांकि आसपास में काम कर रहे मजदूर दौड़ कर आए और आनन-फानन में सभी महिला को चिकित्सा के लिए अस्पताल लाया। जहां एक महिला को इलाज के पूर्व डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया बताया जाता है कि मृतक लक्षुवाडीह निवासी लालमणि महतो की 46 वर्षीय पत्नी सविता देवी है।

वहीं घायल जागेश्वर महतो के 18 वर्षीय पुत्री अंजली कुमारी, संदीप वर्मा की पत्नी मधु वर्मा और कन्हाई महतो की पुत्री मसोमात गीता देवी शामिल हैं। हालांकि इन तीनों महिला का इलाज स्थानीय स्तर पर किया जा रहा है। इधर इस घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में चीत्कार मच गया। वहीं ग्रामीणों के सहयोग से शव को अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल गिरिडीह भेज दिया गया है।

बताया जाता है कि लालमणि महतो एक गरीब मजदूर है और अपने परिवार का भरण पोषण मजदूरी करके चलाता है। सविता देवी अपने पीछे दो पुत्र और दो पुत्री सहित अपने पति को छोड़ गई है। इधर इस घटना की जानकारी मिलते ही बदवारा पंचायत के प्रधान विभा देवी ने मृतक के परिजनों को ढाढ़स बंधाया है। कहा है कि सरकार की ओर से जो भी प्रावधान बनती होगी। उसे दिलाने का अथक प्रयास किया जाएगा। वहीं इस आकस्मिक घटना से पूरे गांव में मातम छा गया है।

खबरें और भी हैं...