पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:अस्पताल में नवजात की मौत के बाद हंगामा, लापरवाही का लगाया आरोप

बेंगाबाद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी व सीएस को दी सूचना, चिकित्सा पदाधिकारी ने कार्रवाई का दिया निर्देश

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेंगाबाद में डॉक्टर और एएनएम की लापरवाही से एक नवजात शिशु मां के ही पेट में दम तोड़ दिया। घटना मंगलवार बीती रात की बतायी जाती है। ताराटांड़ पंचायत के फूफंदी निवासी सुरेंद्र दास की पत्नी प्रसव कराने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेंगाबाद मंगलवार को पहुंची थी। प्रसव पीड़ा होते ही अस्पताल में भर्ती हो गई। वहीं एएनएम बेली देवी ने उसे संस्थागत प्रसव कराने का आश्वासन दिया कि घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। नॉर्मल डिलेवरी हो जाएगी। लेकिन प्रसव महिला की बेचैनी बढ़ रही थी। महिला की हालत बिगड़ने लगी तो उसकी बेचैनी को देख कर एएनएम भी घबरा गई।

उसे बाहर ले जाने की बात कही। डॉक्टरों ने उसे भर्ती के पूर्व प्रसव महिला के पति को साफ कह दिया कि अधिक देर हो जाने के कारण नवजात शिशु की मौत पेट में ही हो गई है। बुधवार को नवजात शिशु की मौत पर परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेंगाबाद में चिकित्सक व एएनएम के खिलाफ जमकर हल्ला बोला। हालांकि भुक्तभोगी एएनएम और चिकित्सक की लापरवाही को दर्शाते हुए आवेदन डीसी, सिविल सर्जन बेंगाबाद, प्रमुख को सौंपा है। घटना की जानकारी मिलते ही प्रमुख रामप्रसाद यादव और उपप्रमुख उपेंद्र कुमार लापरवाह चिकित्सक और एएनएम को कड़ी फटकार लगाई। वहीं चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर संतोष कुमार को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें