पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी:झरिया काे-ऑपरेटिव बैंक से लोन दिलाने के नाम पर बीसीसीएलकर्मी से तीन लाख की धोखाधड़ी

भगतडीह4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बस्ताकोला क्षेत्र की चांदमारी कोलियरी में कार्यरत सोमरा मांझी की पत्नी ने थाने में की शिकायत

बीसीसीएल कर्मियों को काे-ऑपरेटिव बैंक से लोन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। मंगलवार को बस्ताकोला क्षेत्र की चांदमारी कोलियरी में कार्यरत सोमरा मांझी ( टडेल) को लोन दिलाने के नाम पर काे-ऑपरेटिव बैंक झरिया ब्रांच से दलालों ने तीन लाख की धोखाधड़ी की है।

मामले की जानकारी मिलने पर सोमरा मांझी की पत्नी सुंदरमनी देवी ने घटना की जानकारी स्थानीय लोगों को दी। चांदमारी कोलियरी की मांझी बस्ती के ग्रामीणों ने लोन दिलाने वाले दो लोगों अशोक यादव व कुणाल साहू को पकड़कर धनसार थाना को सुपुर्द किया।

वहीं सोमरा मांझी माइंस रेस्क्यू बस्ताकोला स्थित बीसीसीएल द्वारा विभागीय ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग में शामिल होने के कारण धनसार थाना नहीं जा सका। इधर, दोनों आरोपियों ने पैसे लौटाने की बात कहते हुए कुछ दिनों का समय लिया। इसके बाद धनसार पुलिस ने दोनों आरोपियों को पीआर बोंड पर छोड़ दिया।

सोमरा मांझी ने कहा कि अशोक व कुणाल ने उसके दिव्यांग पुत्र का इलाज अच्छे अस्पताल में कराने का सपना दिखाकर लोन निकलवाया था। लोन की राशि 24 दिसंबर वर्ष 2020 को झरिया ब्रांच काे-ऑपरेटिव बैंक के खाते से डेढ़ डेढ़ लाख रुपए की निकासी कर निकाल लिया गया। डेढ़ लाख की एक किस्त परशुराम चौहान के खाते में ट्रांसफर किया गया है।

वहीं एक किस्त मेरे नाम से निकाला गया है। इस पूरे ट्रांजेक्शन में मुझे एक पैसा भी नहीं मिला। मंगलवार शाम को पीड़ित सोमरा मांझी ने धनसार थाना में लोन के नाम पर पैसा निकालने के शिकायत की है। इस संबंध में धनसार थाना प्रभारी जयराम प्रसाद ने कहा कि धोखाधड़ी की शिकायत के बाद मामले की छानबीन की जा रही है। दोषी पाए जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें