पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चक्का जाम:कृषि बिल के विरोध में जगह-जगह रेल का किया चक्का जाम, जमकर नारेबाजी

देवघर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जामकर्ताओं को जसीडीह स्टेशन के बाहर ही रोका गया
  • जसीडीह में प्रशासन की पुख्ता तैयारियों की वजह से स्टेशन के अंदर नहीं घुस सके प्रदर्शनकारी, पुलिस को दी गिरफ्तारी

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि बिल के विरोध में ढाई महीनों से आंदोलनरत किसानों एवं वामपंथी पार्टी के द्वारा पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत गुरुवार को वामपंथी नेता गीता मंडल के नेतृत्व में रेल चक्का जाम को लेकर विशाल रैली निकाली गई जो चकाई मोड़ से होते हुए स्टेशन रोड से होकर जसीडीह स्टेशन तक पहुंची और रेल चक्का जाम करने का प्रयास किया गया लेकिन रेल चक्का जाम की घोषणा के पूर्व हुई जिला पुलिस एवं आरपीएफ के द्वारा पुख्ता तैयारी की गई थी।

आरपीएफ द्वारा रैली को शांतिपूर्वक जसीडीह स्टेशन के बाहर ही रोक दिया गया। पूरे जसीडीह स्टेशन परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। जामकर्ताओं को मुख्य द्वार पर ही रोक दिया गया। कृषि बिल के विरोध में गुरुवार को पूरे देश में दोपहर बारह से शाम चार बजे तक रेल चक्का जाम का आह्वान किया गया था। रेल चक्का जाम को लेकर रेल प्रशासन के द्वारा भी पुख्ता तैयारी की गई थी। रेलवे के द्वारा जाम की सूचना को लेकर हावड़ा दिल्ली मार्ग जसीडीह स्टेशन की ओर से दोपहर बारह बजे से चार बजे तक ट्रेनों का परिचालन नहीं हुआ। जिससे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ बनी रही। रैली को रोकने में आरपीएफ इंस्पेक्टर मानस कुमार मिश्रा, जेपी यादव, डीके कुशवाहा, जसीडीह थाना प्रभारी विक्रम प्रताप सिंह सहित सभी पुलिसकर्मी जसीडीह स्टेशन परिसर में मौजूद रहे और किसी को भी स्टेशन तक पहुंचने नहीं दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें