पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

करोड़ों की परिसंपत्ति का वितरण:कोरोना के बीच जनता की हर समस्या का निदान जरूरी : हेमंत

दुमका8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएम ने 8 सभाएं कीं, करोड़ों की परिसंपत्ति बांटी

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत एक साथ आठ जगहों पर जनसभाएं कीं और करोड़ों की परिसंपत्ति का वितरण किया। यह कार्यक्रम था तो सरकारी, लेकिन जनसभा में मुख्यमंत्री का भाषण और उनका अप्रोच यह सब बता रहा था कि यह पूरी तरह चुनावी तैयारी है। दुमका विधानसभा क्षेत्र के 8 जगहों में एक साथ कार्यक्रम आयोजित करके झामुमो ने यह संकेत दे दिया है कि आगामी चुनाव में उनके सामने जो भी प्रतिद्वंद्वी होगा, उसके लिए कड़ी चुनौती रहेगी।

मुख्यमंत्री का यह दौरा इसलिए भी राजनीतिक चश्मे से देखा जा रहा है कि कुसुमघट्टा गांव में मुख्यमंत्री ने संथाली भाषा में संवाद नहीं किया, सिर्फ हिंदी बोलते रहे। वहीं मोहनपुर गांव की जनसभा में लोगों के साथ संथाली में ही संवाद किया, हिंदी बोले ही नहीं। मोहनपुर गांव के बुजुर्ग वामपद राय इसके मायने समझाते हुए कहते हैं कि देखिए कुसुम घटा गांव में गैर आदिवासियों की बहुलता है और मोहनपुर गांव में 80 फीसदी आबादी आदिवासियों की है, इसलिए मुख्यमंत्री जनता के दिलों में उतरने के लिए ऐसा करते हैं।

भाषण के दौरान मुख्यमंत्री ने इमोशनल कार्ड भी खेला। हर भाषण की शुरुआत में दिशोम गुरु शिबू सोरेन के कोरोना के कारण तबीयत बिगड़ने का जिक्र किया। कहा, मुझे भी हमेशा यह डर रहता है कब कोरोना हो जाए, लेकिन मुझे आपकी चिंता है। आपकी हर समस्या का निदान करना चाहता हूं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें