पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सर्वे का काम:दुमका-जामताड़ा रेल लाइन को लेकर जल्द होगा सर्वे

दुमका2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ईस्टर्न रेलवे के असिस्टेंट चीफ इंजीनियर अमित कुमार अपने अन्य अधिकारियों के साथ शनिवार को दुमका के सांसद सुनील सोरेन के तरबन्धा गांव स्थित आवास पर मुलाकात की। उन्होंने सांसद को जानकारी दी कि दुमका-जामताड़ा नई रेल लाइन का सर्वे हो रहा है।

यह रेल लाइन दुमका- मसलिया-कुंडहित- नाला होते हुए जामताड़ा तक बिछाया जाएगा। रेल अभियंताओं ने बताया कि इस रेल मार्ग में नौ स्टेशन बनाए जाएंगे और इसकी कुल लंबाई 76.25 किलोमीटर होगी। अक्टूबर तक सर्वे का काम पूरा हो जाएगा। सर्वे का यह काम यूसी कंसलटेंसी कोलकाता को दिया गया है।

आमतौर पर फॉरेस्ट लैंड अधिक रहने से परियोजना में देरी होती है, लेकिन इस रेलमार्ग में 2 किलोमीटर से कम पर फॉरेस्ट लैंड है। बता दें कि फरवरी 2021 में सांसद सुनील सोरेन ने अपने संसदीय क्षेत्र के दोनों जिले दुमका और जामताड़ा को जोड़ने के लिए इस नई रेल मार्ग की पहल की थी।

उन्होंने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष को पत्र लिखा था। रेलवे ने पत्र को गंभीरता से लिया और ईस्टर्न रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर कोलकाता के द्वारा सांसद को एक पत्र भेजकर सूचित किया गया कि आपके द्वारा जो नई रेल लाइन का प्रस्ताव दिया गया था उसे स्वीकृति दे दी गई है । सबसे पहले सर्वे का काम कराया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...