पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वन विभाग:6 अवैध आरा मिल को वन विभाग ने किया ध्वस्त

द्वारपहरी4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिरनी प्रखण्ड में अवैध रूप से संचालित 6 आरा मिलों पर वन विभाग के अधिकारियों द्वारा रविवार को बड़ी कार्रवाई की गयी। यह कार्रवाई डीएफओ प्रवेश अग्रवाल के निर्देशानुसार वन क्षेत्र पदाधिकारी एस के रवि के नेतृत्व में की गई है। जिसमें 6 आरा मिलों को जेसीबी मशीन से ध्वस्त करते हुए लाखों की मशीन समेत लगभग 10 लाख रुपये की कई तरह की इमारती व फर्नीचर की लकड़ियां को जब्त किया गया है।

इस बाबत उप वन परिसर पदाधिकारी हरिशंकर वर्मा ने बताया कि गिरिडीह डीएफओ प्रवेश अग्रवाल के निर्देशानुसार रेंजर एस के रवि के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई है। जिसमें खरखरी पंचायत के पंचायत समिति सदस्य बासुदेव साव के द्वारा कल्याणपुर में अवैध आरा मिल संचालित किया जा रहा था, जिसको ध्वस्त किया गया।

करते हुए कल्याणपुर में ही देवकी विश्वकर्मा, भलुवा में राजेन्द्र विश्वकर्मा व देवकी विश्वकर्मा और बाराडीह में भुनेश्वर मिस्त्री का आरा मिल को जेसीबी मशीन से उखाड़कर जब्त कर लिया गया है। साथ ही लगभग 10 लाख की लकड़ी का बोटा को जब्त किया गया है। जिसे वन विभाग ने जब्ती सूची बनाकर साथ ले गई। कहा कि बिरनी में अवैध रूप से आरा मिल का संचालन नहीं होने दिया जाएगा।

इस मौके पर वन विभाग के वन क्षेत्र पदाधिकारी एसके रवि, वन परिसर पदाधिकारी मनीष कुमार राय, उप वन परिसर पदाधिकारी सागर विश्वकर्मा, एंथनी हेम्ब्रम, प्रणव पण्डित, रमेश कुमार, जूलियस जस्टिन मुर्मू, सुरुचि कुमारी, बिरनी थाना प्रभारी शर्मानन्द सिंह शामिल थे। इधर वन विभाग की इस कार्रवाइ से अवैध आरा मील संचालकाें में हड़कंप मचा हुआ है। बिरनी के विभिन्न इलाकाें में और भी करीब एक दर्जन अवैध आरा मीलाें का संचालन हाे रहा है।

खबरें और भी हैं...