पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मामला दर्ज:मुखिया, पंचायत सचिव और रोजगार सेवक पर मनरेगा एक्ट का होगा केस

द्वारपहरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोषी पाए जाने वाले के ऊपर मनरेगा एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाएगा

सदर प्रखंड गिरिडीह अंतर्गत सिंदवरिया पंचायत में मनरेगा द्वारा संचालित योजनाओं समेत 23 मई को दैनिक भास्कर में छपी खबर पर शनिवार को एनडीसी सह प्रभारी बीडीओ डॉक्टर सुदेश कुमार ने पंचायत में संचालित योजनाओं का निरीक्षण किया। वहीं बसंती देवी, पति गोपाल वर्मा द्वारा पूर्व में खुदाई की गई 30 फीट गहरा कुआं का निरीक्षण किया। मौके पर एनडीसी सह प्रभारी प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि बसंती देवी के कूप का निरीक्षण किया गया। वहीं ग्रामीणों से भी पूछताछ की गई।

बताया गया कि गोपाल वर्मा द्वारा पूर्व में बीस फीट गहरा कूप की खुदाई की गयी थी। एक दिन में एक मजदूर द्वारा कूप खुदाई की बात जो सामने आ रही है, उसकी भी जांच की जा रही है। योजना की स्वीकृति के बाद कैसे एक मजदूर को दिखा कर योजना को आन गोइंग किया गया। योजना के आन गोइंग के दूसरे दिन सामग्री की राशि का डिमांड किया गया यह जांच का विषय है। कहीं न कहीं योजना में घालमेल किया गया है, जिसकी बारीकी से जांच की जा रही है। इसमें दोषी लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

दोषी पाए जाने वाले के ऊपर मनरेगा एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। वहीं पंचायत के डीलचंद वर्मा ने प्रखंड विकास पदाधिकारी के सामने पंचायत में बढ़ रही कमीशनखोरी व वेंडर की मनमानी पर सवाल खड़ा किया। एनडीसी सह बीडीओ ने आश्वस्त करते कहा कि पंचायत में किसी भी हाल में कमीशन खोरी व वेंडर की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी। अगर लाभुक स्वयं सामग्री लाता है तो सीधे लाभुक व मेठ के खाते में राशि जाएगी। वहीं पंचायत सचिव, रोजगार सेवक व वेंडर को जमकर फटकार लगाया। साथ ही कार्रवाई के लिए तैयार रहने की बात कही।

खबरें और भी हैं...