पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दहशत:बजटो जंगल में महुआ चुनने गई महिला को हाथियों के झुंड ने कुचलकर मार डाला

द्वारपहरी7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गांव में मचा कोहराम, पिछले तीन दिनों से जंगल में भटक रहा है 14 हाथियों का झुंड, दहशत में ग्रामीण

गिरिडीह मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बजटो जंगल में बुधवार अहले सुबह करीब 5 बजे महुआ चुनने गई 30 वर्षीय महिला ललीता देवी पति शंकर वर्मा की हाथियों के झुंड ने कुचलकर मार डाला। घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया है। महिला के चिल्लाने की आवाज सुनकर कुछ लोग दौड़े घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन हाथियों का आक्रामक रूप देख किसी ने करीब जाने की हिम्मत नहीं की और हाथियों ने सूंड से महिला को उठाकर दो बार पटका, फिर अपने पैरों तले उसे रौंद डाला। जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई।

इसके बाद हाथियों का झुंड महुआ पेड़ के नीचे कुछ देर तक ठहरा फिर सभी जंगल की ओर निकल गया। झुंड में कुल 14 हाथी हैं। घटना के संबंध में बताया जाता है कि मृतका ललित देवी प्रति दिन की तरह बुधवार काे भी घर के बगल जंगल में महुआ चुनने गई थी। अचानक हाथियों के झुंड ने मृतका के उपर हमला बोल दिया व वहीं कुचलकर हत्या कर दिया। बताया जाता है कि मृतका का पति शंकर बर्मा कोलकता में मजदूरी करता है व लम्बे समय से वापस लौटकर घर नहीं आया है। मृतका का दो पुत्र व एक पुत्री है जो नाबालिग है। ललिता किसी तरह गांव में मेहनत मजदूरी कर खुद व बच्चों की जीविका चलाती थी। ललिता देवी की हत्या के बाद हाथियों का झुंड बराकर नदी पास कर डुमरी थाना क्षेत्र के जंगलों में प्रवेश कर गया। घटना कि सूचना मिलते ही वन विभाग के पदाधिकारी गांव पहुंचकर मृतका के ससुर को बतौर मुआवजा 25 हजार रुपए की भुगतान किया गया व 3 लाख 75 हजार मुआवजा भुगतान का आश्वासन दिया गया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गिरिडीह भेज दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें