प्राथमिकी दर्ज:गांडेय पुलिस की छापेमारी में 27 टन अवैध कोयला जब्त

गांडेय13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टांड़ में जमा किया हुआ अवैध कोयला। - Dainik Bhaskar
टांड़ में जमा किया हुआ अवैध कोयला।
  • मंडरडीह-महेशमरवा गांव के सीमाना स्थित टांड में कर रखा था भंडारण

बीती रात गांडेय प्रखंड के मंडरडीह-महेशमरवा गांव के सीमाना स्थित खाली टांड में अवैध रूप से कोयला भंडारन कर बाहर भेजे जाने की सूचना पर छापेमारी में जप्त कोयला मामले में गांडेय थाना में छः लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है। गांडेय थाना कांड संख्या 5/2022 में शास्त्री नगर गिरिडीह के दिलीप सिंह उर्फ चुना सिंह पिता व्यास, देवाशीष गुप्ता, उतम महतो, अमित महतो, मदन वर्मा सभी ग्राम उदनाबाद, गिरिडीह एंव बीरेंद्र मंडल झितरी ताराटांड़ के विरुद्ध भादंवि की धारा 414, 120बी/34,30(ii ) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

जानकारी के अनुसार बीती रात गांडेय प्रखंड के मंडरडीह-महेशमरवा गांव के सीमाना स्थित टांड में अवैध रूप से कोयला का भंडारन कर बाहर भेजने की गुप्त सूचना पर गांडेय थाने की पुलिस बल ने वरीय पदाधिकारी को सुचित करने के बाद छापेमारी की। छापेमारी अभियान में शामिल गांडेय थाना पुलिस बल के द्वारा छापेमारी की गयी।

इस दौरान पुलिस की दबिश की सूचना पर अवैध कोयला कारोबार करने वाले कारोबारी फरार हो गए। पुलिस बल ने इस दौरान मंडरडीह-महेशमरवा गांव के सीमाना स्थित टांड में अवैध रूप से भंडारण कर बाहर भेजने के लिए रखे करीब 27 टन कोयला जप्त किया गया।

कोयला भंडारन स्थल से पुलिस बल ने कुदाल, टोकरी समेत अन्य सामग्री जप्त किया है। मंडरडीह-महेशमरवा गांव के सीमाना स्थित टांड से अवैध कोयला जप्ती मामले में छह लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुट गयी है। मौके पर गांडेय पुलिस हरेंद्र सिंह, कार्तिकेय सिंह, युसुफ मल्लिक, मिथलेश सिंह समेत अन्य पुलिस कर्मी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...