मदरसा शिक्षा:बड़की नदी पर पुल निर्माण से कम हो जाएगी फुलजोरी-मधुपुर की दूरी: हफीजुल अंसारी

गांडेय2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अल्पसंख्यक कल्याण तथा पर्यटन, कला संस्कृति एवं खेलकूद मंत्री हफीजुल हसन शनिवार को गांडेय प्रखंड के फुलजोरी पहुंचे। इस दौरान गांडेय के स्थानीय विधायक डॉ सरफराज अहमद के साथ फुलजोरी मदरसा पहुंचे। फुलजोरी मदरसा का अवलोकन करने के बाद उन्होंने मदरसा शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए फुलजोरी मदरसा में 25 बेड का छात्रावास बनाने का आश्वासन दिया।बाद में गांडेय प्रखंड के फुलजोरी से जगदीशपुर, मधुपुर को जोड़ने वाले मार्ग पर स्थित बड़की नदी में पुल बनाने की बात कही।

कहा कि मोचियाडीह के बड़की नदी पर पुल निर्माण से दो जिलों को जोड़ने वाली सड़क का विस्तार होगा। उन्होंने कहा कि पुल की स्वीकृति हो गयी है।जल्द ही पुल निर्माण का टेंडर होगा जिससे दो जिलों को जोड़ने वाली सड़क का विस्तार होगा। उन्होंने कहा कि मचियाडीह पहाड़ी पर स्थित जंगल के मनोरम स्थल को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की पहल की जाएगी। जिससे यहां के लोगों को रोजगार का भी अवसर मिलेगा।

इस दौरान उन्होंने परतापुर उच्च विद्यालय को +2 उच्च विद्यालय बनाने का आश्वासन दिया।कहा कि गांडेय प्रखंड के फुलजोरी परतापुर से पुराना रिश्ता रहा है इसलिए इस क्षेत्र के विकास के लिए पहल की जाएगी। मौके पर उपस्थित गांडेय विधायक डॉ सरफराज अहमद ने कहा कि फुलजोरी से मचियाडीह होकर जगदीशपुर जानेवाले मार्ग पर स्थित बड़की नदी पर पुल निर्माण की मांग पिछले कई वर्षों से हो रही थी पर किसी ने उसपर ध्यान नहीं दिया। कहा कि बड़की नदी पर पुल निर्माण की सारी प्रक्रिया पूरी हो गयी है। अब जल्द ही टेंडर के बाद बड़की नदी पर पुल निर्माण का कार्य शुरू होगा

कहा कि बडकी नदी पर पुल निर्माण से गांडेय प्रखंड के फुलजोरी,घाटकुल व बरमसिया वन पंचायत के दर्जनों गांव के लोगों समेत मधुपुर थाना क्षेत्र के दर्जनों गांव के लोगों को सहुलियत होगी। बड़की नदी पर पुल निर्माण से फुलजोरी से जगदीशपुर की दूरी भी कम होगी। उन्होंने कहा कि गांडेय विधानसभा क्षेत्र की सड़क, शिक्षा,स्वास्थ, बिजली, समेत अन्य समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर सदन में उठाया जाएगा। बाद में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री एवं गांडेय विधायक डॉ सरफराज अहमद मचियाडीह स्थित बड़की नदी, पहरीडीह ईदगाह पहाड़ी, परतापुर उच्च विद्यालय पहुंचे तथा वहां की समस्याओं से अवगत हुए।

इस दौरान फुलजोरी पंचायत के मुखिया जुनाब मियां, मो सुलेमान, मो सिराज व झामुमो के मो शमीम अख्तर के आवास पहुंचे तथा लोगों से मिलकर क्षेत्र की समस्याओं से अवगत हुए। इसके पूर्व पारम्परिक तरीके से अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हफीजुल हसन व गांडेय विधायक डॉ सरफराज अहमद का स्वागत किया गया। मौके पर फुलजोरी पंचायत के मुखिया जुनाब मियां,उप प्रमुख मो अकबर, झामुमो के ध्रुवदेव पंडित, समाजसेवी मो शाकिर,जिप सदस्य गोपीन मुर्मू,मो जाकिर,मो हारुण,मो नाजिर हुसैन,मो साजिद समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...