पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्राथमिकी दर्ज:फुलची एसएमसी अध्यक्ष के विरुद्ध सरकारी किताब बेचने का केस दर्ज

गांडेयएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 18 जनवरी को स्कूल के निरीक्षण के दौरान कार में किताब ले जाते डीएसई ने पकड़ा था

जिला शिक्षा अधीक्षक गिरिडीह के निर्देश पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी गांडेय कोलेश्वर दास के आवेदन पर फुलची एसएमसी के अध्यक्ष बबलु प्रसाद वर्मा के विरुद्ध ताराटांड़ थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। ताराटांड़ थाना कांड संख्या 08/2021 में एसएमसी के अध्यक्ष बबलु प्रसाद वर्मा के विरुद्ध सरकारी पुस्तक बेचने का आरोप लगा है। 18 जनवरी को जिला शिक्षा अधीक्षक ने विद्यालय के निरीक्षण के दौरान फुलची विद्यालय में एसएमसी के अध्यक्ष बबलु प्रसाद वर्मा को विद्यालय में बच्चों के बीच बंटने वाली वर्ष 2015-16,2016-17,2017-18 का सरकारी पुस्तक मारुती वैन में डालकर ले जाने के दौरान रंगे हाथ पकड़ा था। डीएसई अरविंद कुमार फुलची विद्यालय में औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे तथा घटना को स्वयं देखा था।

इस दौरान एस एम सी के अध्यक्ष बबलु प्रसाद वर्मा भाग गये थे।घटना को लेकर डीएसई ने तत्काल एस एम सी के अध्यक्ष बबलु प्रसाद वर्मा को अध्यक्ष पद से हटा दिया था तथा विद्यालय के प्रधानाचार्य गुड्डू मरांडी को शो कॉज किया गया था। एसएमसी के अध्यक्ष बबलु प्रसाद वर्मा के द्वारा विद्यालय के सरकारी पुस्तक को बेचने के लिए ले जाने की घटना को लेकर जांच के बाद डीएसई ने अध्यक्ष के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया था। निर्देश के आलोक में गुरुवार को प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी गांडेय कोलेश्वर दास के आवेदन पर ताराटांड़ थाना में फुलची एस एम सी के अध्यक्ष बबलु प्रसाद वर्मा के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है। वहीं लोगों का कहना है कि एक तो बच्चों को पढ़ने के लिए किताबें नहीं दी गई और उसे बेचने का प्रयास किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें