पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:जुलूस निकालकर लोगों को बताया नशे का दुष्परिणाम

गांडेय2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गांडेय के ताराटांड़, भंडारीडीह, कोरबंधा सहित अन्य गांवों में चलाया गया नशामुक्ति अभियान

गांडेय प्रखंड के ताराटांड़, भंडारीडीह, कोरबंधा, चिहंुटिया व मोहलीडीह में रविवार को नशा मुक्ति अभियान चलाया गया। इस दौरान महिलाओं ने नशा मुक्ति अभियान को ले नारे लगाए तथा जुलूस निकालकर लोगों में जागरूकता फैलायी।बाद में भंडारीडीह उत्क्रमित मध्य विद्यालय में बैठक कर महिलाओं को नशा से मुक्ति पर विस्तृत जानकारी दी गयी। नशा मुक्ति अभियान के दौरान अखिल हिंद फारवर्ड ब्लाक के जिला महासचिव देवेन्द्र पांडेय एवं महिला अध्यक्ष पुजा मंडल ने कहा कि हिंसा, बलात्कार,चोरी, आत्महत्या समेत कई अन्य अपराधों के पीछे नशा एक बहुत बड़ी वजह है।

आए दिन सड़कों पर हादसे, नशे की हालत में पत्नी व बच्चों के साथ मार पीट समेत अन्य घटनाओं के पीछे भी नशा मुख्य कारण है। कहा कि हमारे समाज में शराब व नशा को सदा बुराइयों का जड़ माना गया है बावजूद ग्रामीण क्षेत्र में शराब का नशा जम कर बोलता है। कहा कि शराब का सेवन मानव के विवेक के साथ सोचने समझने की शक्ति नष्ट कर देता है। शराब व नशा सेवन किया व्यक्ति अपने हित अहित व भले बुरे का सोच नहीं पाता। कहा कि शराब की बिक्री से सरकार को भले ही राजस्व की मोटी कमाई होती हो पर इस प्रकार की आय से हमारा सामाजिक ढांचा गड़बड़ा रहा है। उन्होंने कहा लोगों में जागरूकता आएगी तभी ग्रामीण क्षेत्र से शराब व नशे की लत छूटेगी और ग्रामीण क्षेत्र का विकास होगा। इस दौरान उपस्थित महिलाओं ने शराब व नशा से बर्बाद हो रहे जीवन पर मंथन किया तथा लोगों को नशा व शराब से दुर रहने को प्रेरित किया। बाद में महिलाओं ने गांव समाज को नशा मुक्त करने का संकल्प लिया तथा नशा मुक्ति अभियान को लेकर जुलूस निकालकर लोगों को शराब तथा नशा का सेवन नहीं करने के लिए प्रेरित किया। मौके पर गुड़िया, प्रेमलता देवी, सरिता देवी, रेणु देवी, रेखा देवी, ललिता देवी, दुर्गा देवी, अनिल दास, रेणु देवी, डोली देवी, प्रमिला देवी समेत दर्जनों महिलाएं उपस्थित थीं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें