पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:ईद पर मस्जिदों में भीड़ नहीं लगाएंगे : एसडीओ

गांडेय8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लॉकडाउन-4.0 के अनुपालन व ईद को लेकर किया फ्लैग मार्च, एसडीओ ने दिए कई निर्देश

लॉकडाउन-4.0 के अनुपालन तथा ईद में मस्जिद तथा ईदगाह में भीड़ नहीं लगाने को लेकर शनिवार को एसडीओ प्रेरणा दीक्षित के नेतृत्व में गांडेय, महेशमुंडा, बुधूडीह समेत अन्य जगहों पर फ्लैग मार्च निकालकर लोगों को कड़ाई से पालन का निर्देश दिया। इस दौरान गांडेय प्रखंड के महुदामोड़ में बिना हेलमेट तथा वाहन से संबंधित कागजात के मोटरसाइकिल से अनावश्यक आवाजाही कर रहे लोगों को चालान काटा तथा अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलने का निर्देश दिया।

कहा कि आवश्यक वस्तुओं की खरीद अथवा मेडिकल से संबंधित कार्यों के लिए मोटरसाइकिल से घर से निकलें तो हेलमेट अवश्य पहने। मोटरसाइकिल में हेलमेट एवं मास्क नहीं रहने वालों का चालान काटा जाएगा। इस दौरान उन्होंने लोगों को लॉकडाउन फोर के अनुपालन का निर्देश दिया। कहा कि वर्तमान में करोना वायरस महामारी का रूप ले रही है। सरकार करोना वायरस से बचाव को लेकर संपूर्ण भारत में लॉकडाउन का निर्देश जारी किया है, ताकि लोग घरों से बाहर न निकलें।  उन्होंने कहा कि लोग अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलें, घर में रहें, सुरक्षित रहें तथा लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से पालन करें, तभी महामारी का रूप ले रही करोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सकता है। इस दौरान उन्होंने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की हिदायत दी। कहा कि ईद के त्योहार पर घर में रहकर नमाज पढ़ें तथा संक्रमण से बचाव की दुआ करें। उन्होंने कहा कि ईद में मस्जिद अथवा ईदगाह में भीड़ नहीं लगाएंगे। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें तथा घर में नमाज पढ़ें, ताकि करोना वायरस को हराया जा सके। इस दौरान उन्होंने पुलिस बल के जवानों की हौसला-अफजाई की। कहा कि पुलिस बल के जवानों की मुस्तैदी के कारण ही सड़कों पर भीड़ भाड़ कम है,लोग अनावश्यक आवाजाही से परहेज़ कर रहे हैं।

इस दौरान उन्होंने पुलिस बल के जवानों को वैश्विक महामारी करोना से निबटने के लिए उनके कार्यों की सराहना की। इसके पूर्व महेशमुंडा, गांडेय महुदामोड़ समेत अन्य जगहों पर पुलिस बल के जवानों के साथ फ्लैग मार्च कर लोगों को लाक डाउन फोर का कड़ाई से अनुपालन करने का निर्देश दिया। मौके पर एसडीपीओ कुमार गौरव, पुलिस इंस्पेक्टर दिलीप यादव, गांडेय थाना प्रभारी प्रदीप कुमार दास, बीडीओ हरि उरांव, सीओ धनंजय पाठक समेत दर्जनों पुलिस बल के जवान उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser