पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

योजना:गावां के ग्रामीणाें ने मुखिया पर राशि का गबन करने का आराेप लगाया

गावांएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुनः उसी तालाब में पुराना बोर्ड हटाकर एक नया बोर्ड लगा तालाब निर्माण कार्य मनरेगा योजना से किया जा रहा है

गावां प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में विभागीय उदासीनता के कारण मनरेगा योजना में लूट मची हुई है। मंगलवार को खरसान पंचायत के ग्रामीणों ने गावां बीडीओ मधु कुमारी को हस्ताक्षरयुक्त आवेदन देकर मुखिया पर मनरेगा योजना में राशि गबन करने का आरोप लगाया है। आवेदन में कहा कि खरसान पंचायत में वर्ष 2012-13 में अनुस मियां के खेत में तालाब निर्माण कार्य मनरेगा योजना से किया गया था। इधर, पुनः उसी तालाब में पुराना बोर्ड हटाकर एक नया बोर्ड लगा तालाब निर्माण कार्य मनरेगा योजना से किया जा रहा है।

जिसमें योजना का नाम मो अलीम उद्दीन खेत के बगल में तालाब निर्माण व वित्तीय वर्ष 2018-19 लिखा हुआ है। योजना में रजिया खातून व खरसान मुखिया मो मकसूद आलम द्वारा फर्जी तरीके से मनरेगा राशि का गबन किया जा रहा है। जिसका प्राक्कलन राशि तीन लाख छप्पन हजार रुपए है। इधर, दूसरी तरफ रेंजर को आवेदन देकर वन भूमि पर मनरेगा योजना से मुखिया व रोजगार सेवक द्वारा जेसीबी मशीन से मिट्टी मोरम सड़क निर्माण कराए जाने का आरोप लगाया है। कहा कि खरसान पंचायत के मुखिया मो मकसूद आलम व रोजगार सेवक द्वारा बेला पहाड़ी व जतकुटवा पहाड़ी के समीप वन विभाग के जमीन पर जेसीबी मशीन से मिट्टी मोरम सड़क का निर्माण किया जा रहा है जो बिल्कुल वन विभाग की जमीन है। ग्रामीणों ने आवेदन का प्रतिलिपि बीडीओ, डीसी आदि को भी प्रेषित कर मामले की जांच की मांग की है। आवेदन में अशोक कुमार साव, विजय साव, श्रीराम साव, नरेश साव, शैलेन्द्र साव, भोला साव, मो निईमउद्दीन, सुनील यादव अादि के नाम है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें