पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

योजना:कल्याणडीह में 1.37 करोड़ रुपए से जंगल लगाने की योजना

गिरिडीह15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गिरिडीह शहर वासियों को शुद्ध पर्यावरण के लिए अब शहर से बाहर नहीं जाना होगा। भारत सरकार ने नगर वन योजना के तहत शहर स्थित कल्याणडीह में 01 करोड़, 37 लाख रुपए की लागत से करीब 11 हेक्टेयर भूभाग पर वन निर्माण की स्वीकृति दे दी है। इसके लिए पूर्वी वन प्रमंडल को अग्रिम 44 लाख रुपए की राशि आवंटित की गई है।

पूर्वी वन प्रमंडल डीएफओ राजकुमार साह ने रविवार को बातचीत में कहा कि नव निर्मित वन में फलदार पौधे व फूल लगाए जाएंगे। इस योजना निर्माण को मूर्तरूप देने के लिए शहर स्थित कल्याणडीह में 11 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण कर लिया गया है। पौधों की देखरेख करने के लिए वन विभाग की ओर से वनकर्मी को नियुक्त किया जाएगा।

इस वन में शहरी वासियों को घूमने के लिए सड़क के दोनों ओर आकर्षक चित्राकृति की जाएगी। वन में घूमने आने वालों के लिए विश्रामागार का भी निर्माण किया जाएगा। इस वन को बेहतर बनाने के लिए हरेक व्यवसायी एवं समाजसेवियों से सहयोग भी लिया जाएगा। नगर वन निर्माण के लिए वन समिति का चयन किया जा रहा है। सितम्बर 2020 के अंतिम सप्ताह से नगर वन निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। शहरवासी नगर वन में टहल कर स्वच्छ हवा ले सकेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें