पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुहार:दुबई में फंसे झारखंड के 17 मजदूर वतन वापसी के लिए लगा रहे गुहार

बगोदर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 5 माह से मजदूरों को वेतन तक नहीं दिया जा रहा

प्रवासी मजदूरों के दुबई में फंसे होने का समाचार प्रकाश में आया है। मजदूरों ने वतन वापसी की गुहार लगाई है। रोजी-रोजगार के लिए दुबई पहुंचने वाले मजदूर एक बार पुनः झांसे में आकर तंगहाली के कगार पर है। झारखंड के गिरिडीह, बोकारो और हजारीबाग जिले के 17 मजदूरों के दुबई में फंसने का मामला सामने आया है। इन मजदूरों में गिरिडीह जिला अंतर्गत बगोदर थाना क्षेत्र के तापेश्वर महतो, श्यामलाल महतो, कोकील महतो, भीम महतो, हीरालाल महतो, डुमरी थाना क्षेत्र के लीलो महतो, सरिया थाना क्षेत्र के बंधन महतो, युगल महतो, जितेन्द्र हांसदा, संजय महतो, विनोद महतो, हजारीबाग जिले के विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के तालेश्वर, मोहन महतो, बोकारो जिले के पेंक थाना क्षेत्र के सुरेश महतो, सेवा महतो, चतरोचट्टी थाना क्षेत्र के भुनेश्वर तुरी, जयनाथ महतो शामिल हैं।

जबकि दो मजदूर बिहार से है। इन सभी मजदूरों को पिछले पांच माह से वहां मजदूरों को काम के बदले वेतन तक नहीं दिया जा रहा हैं। वहां फंसे मजदूरों ने सोशल मीडिया के माध्यम से वतन वापसी की गुहार लगाई है। फंसे मजदूरों की सूचना के मुताबिक सभी मजदूरों को मात्र एक समय का खाना दिया जा रहा है। काम के बदले न तो पैसा दिया जा रहा हैं न ही उन्हें वापस घर भेजा जा रहा हैं। सभी मजदूर वतन वापस आना चाह रहे हैं, लेकिन उनके पास में पैसे नहीं होने के कारण वे वहां फंस गए हैं। इधर, प्रवासी मजदूरों के बतौर सहायतार्थ काम करने वाले सिकंदर अली ने कहा कि यह पहला मौका नहीं है जब दलालों के चक्कर में पड़ कर गरीब तबके के लोग विदेशों में फंस जाते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें