पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपराध:पिता की जमीन पर अधिकार मांगने गईं 6 बहनों को भाइयों ने मिलकर पीटा, गंभीर रूप से घायल

गिरिडीह4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सिहोडीह में जमीन विवाद मामले में सोमवार देर शाम भाईयों-बहनों में खूनी संघर्ष हुआ। भाईओं ने 6 बहनों को लाठी, रॉड, डंडा से मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। स्थानीय लोगोंं ने जख्मी महिलाओं की खराब स्थिति को देखते हुए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जैतून बीबी एवं हसीना परवीन की स्थित गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने बेहतर इलाज के लिए सोमवार देर रात धनबाद रेफर कर दिया। घटना के संबंध में घायल महिला के पुत्र जानू आलम, एजाज अहमद, रॉकी अहमद, इंब्राज खान ने बताया कि मुफ्फसिल थाना क्षेत्र सिहोडीह निवासी शेख मजहर इमाम के 8 बेटियां व 6 बेटा था। शेख मजहर इमाम ने 8 बेटियों की शादी की तत्पश्चात उनकी मृत्यु हो गई।

स्वर्गीय इमाम की सिहोडीह में बहुत जमीन थी जिसे उसके बेटों ने बेच दिया। कोर्ट ने पिता की जमीन पर बेटी को भी बराबर का अधिकार दिया है। पिता की जमीन पर अधिकार पाने को लेकर जैतून बीबी, हसीना परवीन, शाहिदा परवीन, बालो परवीन, इशारत परवीन, मेहरून निशां, फविदा परवीन ने संयुक्त रूप से तीन वर्ष पूर्व गिरिडीह न्यायालय में भाईयों पर मुकदमा की है। जब भाईयों ने जमीन बेचना बंद नहीं किया तो सोमवार को छह बहनें संयुक्त रूप से भाईयोंं के घर जाकर पिता की जमीन कोर्ट का फैसला आने तक नहीं बेचने को कहा।

इसी बात को लेकर सिराज इमाम, जहांगीर इमाम उर्फ राजू, शमशेर इमाम उर्फ गुड्डू, संजर इमाम, अब्दुल करीम, अब्दुल रफीक और तालिम ने संयुक्त रूप से छह बहनों को लाठी-डंडा, ईंट, पत्थर एवं लोहे की रड से मार कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। इस घटना को लेकर उनलोगों ने संयुक्त रूप से मुफस्सिल थाना में उपर्युक्त लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें