पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रतिनियोजन:कोरोना वैक्सीन आने पर तीन दिनों के अंदर 9 हजार स्वास्थ्यकर्मियों को लगाई जाएगी

गिरिडीह3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक दिन में 100 लोगों को टीका लगाएंगे एक कर्मी, 15 केंद्रों पर दो टीम प्रतिनियोजित करने की तैयारी

वैक्सिन की मंजूरी के बाद सबसे पहले स्वास्थ्यकर्मियों को दिए जाने की तैयारी विभाग की ओर से की जा रही है। इस क्रम में शनिवार को राज्य के छह जिलों में कोरोना वैक्सीन देने से पहले अभ्यास किया गया, ताकि वैक्सिनेशन का आदेश मिलते ही पूरी सफलता से इसे अंजाम तक पहुंचाया जा सके। गिरिडीह जिला में कोरोना मरीजों की संख्या राज्य में भले ही कम हो। जिला के सभी स्वास्थ्य कर्मियों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। यह जानकारी सिविल सर्जन डॉ. सिद्धार्थ सान्याल ने रविवार को दूरभाष पर दी।

उन्होंने बताया कि पहले फेज में जिला के 9 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का टीका दिए जाने की तैयारी है। विभाग की ओर से इनकी सूची भी तैयार कर ली गई है। हालांकि आम आदमी का नंबर कब आएगा, इसे लेकर अभी तक विभाग की ओर से कोई पुख्ता दिशा-निर्देश जारी नहीं हुआ है। वहीं निर्देश आने पर जिला में भी पूर्वाभ्यास किया जाएगा। सिविल सर्जन ने बताया कि जिला में कुल 15 कोल्ड चेन विकसित हैं। जिन्हें वैक्सिन केंद्र बनाए जाने की तैयारी है। केन्द्रों पर सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। सभी केन्द्रों पर दो-दो टीम प्रतिनियोजित करने की तैयारी है। कहा कि एक टीम की क्षमता एक दिन में 100 टीका लगाने की है। इस लिहाज से एक केन्द्र पर एक दिन में 200 टीका लगाया जाएगा। जिससे 3 दिन में सभी 9 हजार स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जा सकेगा। इसके बाद विभाग के दिशा निर्देश पर फ्रंट लाईन वर्कस को टीका लगाए जाने की तैयारी में स्वास्थ्य महकमा जुटेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें