पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अंधविश्वास:वज्रपात से युवक की मौत के बाद गोबर से उसे ढंककर जिंदा होने का इंतजार करते रहे परिजन

डुमरी/जमुआ/बेंगाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डुमरी में वज्रपात से एक युवक और दो मवेशियों को मौत : बारिश से बचने के लिए विद्यालय भवन के अंदर खड़ा था

गिरिडीह जिले में डुमरी, जमुआ और बेंगाबाद प्रखंड में अलग-अलग हुए वज्रपात की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई। कई लोग घायल भी है। इस घटना में कई मवेशियों की भी जान चली गई है। बताया जाता है कि डुमरी थाना क्षेत्र के मध्य विद्यालय चालमो के एक पुराने भवन में वज्रपात की चपेट में आने से एक युवक और दो मवेशियों की मौत हो गई। बाद में डुमरी पुलिस युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह भेज दिया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि बेरहा सुईया डीह निवासी सेवा यादव का पुत्र चंदन कुमार 17 वर्ष विद्यालय परिसर के आस-पास चर रहे घर के मवेशियों को देखने गया था।

इसी दौरान जब जोरों की बारिश होने लगी तो वह विद्यालय के पुराने परित्यक्त भवन में बारिश से बचने के लिए रूक गया। इसी दौरान हुई वज्रपात की चपेट में आकर चंदन यादव बेहोश होकर गिर गया और दोनों गायों की मौके पर मौत हो गयी। घटना की खबर होते ही परिजन और ग्रामीण घटना स्थल की ओर दौड़े और चंदन को ईलाज के लिए घुजाडीह स्थित मीना जेनरल अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बताया जाता है कि परिजनों को चंदन की मौत पर विश्वास नहीं हुआ और अस्पताल से उसके शव को गांव ले गये और उसे वहां स्थानीय ईलाज के तौर पर गोबर से ढंककर उसे ठीक होने की उम्मीद करते रहे। जब बहुत देर तक चंदन के शरीर में कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई तब परिजनों को यह विश्वास हुआ कि उसकी मौत हो गई है। शिक्षा मंत्री ने फोन पर मृतक के परिजनों से बात कर उन्हें ढांढ़स बंधाया और मुआवजा का आश्वासन दिया।   वहीं जमुअा प्रखंड के तारा गांव में गुरुवार काे दो बजे तेज बारिश के बीच हुई वज्रपात में एक युवक की मौत हो गई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें