पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आरोप:आवेदन देकर कहा- विकास राशि की हो रही है बंदरबांट

गिरिडीह8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीसी के नाम डीएसओ को ज्ञापन सौंपते पार्षद।
  • मगहाकला की मुखिया पर वार्ड पार्षदों ने लगाया आरोप
  • वार्ड पार्षदों ने डीसी के नाम डीएसओ को आवेदन देकर मुखिया पर लगाए कई गंभीर आरोप, जांच की मांग

जमुआ प्रखंड के मगहाकला की मुखिया की शिकायत वार्ड पार्षदों ने उपायुक्त से की है। डीसी के नाम डीएसओ को आवेदन सौंपा है। इस बाबत मुखिया के मोबाइल नंबर 9939333810 पर संपर्क किया गया ताे मोबाइल बंद मिला। आवेदन में कहा है कि मुखिया विकास कार्यों में मनमानी करती है। विकास कार्यों में राशि की बंदरबांट हो रही है। इसकी शिकायत हम सभी वार्ड सदस्यों ने कई बार बीडीओ से की। लेकिन जांच के नाम पर सिर्फ खानापूरी हुई। उल्टे बीडीओ ने अल्प समय में कार्यकारिणी की बैठक करने का दबाव भी दिया गया। ताकि मुखिया के मनमाने कार्यों पर पर्दा डाला जा सके। वित्तीय वर्ष 2017-18, 2018-19, 2019-20 में बिना कार्यकारिणी और बिना किसी आम सभा और ग्राम सभा के मनमाने तरीके से योजना का चयन कर राशि की लूट की गई।

मसलन एक ही डोभा को दो बार अभिलेख खोलकर अवैध निकासी, ग्राम पंचायत सचिवालय सुंदरीकरण में लोकल कंपनी का सामान लगाकर बड़ी कंपनी का सामान दिखाकर राशि की निकासी, 14वें वित्त के तहत गैर जरूरी कार्यों में जैसे सोलर लाइट, जल मीनार व चापाकल सहित में बड़े पैमाने पर राशि का गबन किया गया है। मनरेगा के कार्यों में बिना कार्यकारिणी के रिश्तेदारों से अवैध राशि की निकासी कराई गई। जितनी भी तरह की योजना इस कार्यकाल में की गई उसमें एक भी योजना में अध्यक्ष, सचिव के चुनाव में पारदर्शिता का ख्याल नहीं रखा गया है।

वार्ड सदस्य उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हैं। ताकि अनियमितता सामने आ सके। आवेदन करने वालों में वार्ड पार्षद रविदा खातून, वार्ड सदस्य राजेश रविदास, अय्यूब अली शाहिना बेगम, कयामुल हक, मैदुल हसन, मो ताहीर, जस्सम सिद्धिकी, अतीक, सज्जाद, सद्दाम हुसैन, तस्लीम, तैयब, चांद, अस्लम, आबिद, मनीर, फिरदौस, इस्तेखाब, अली आदि का नाम है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें