बैठक आयोजित:पिछड़ा वर्ग संघर्ष माेर्चा का 21 काे घाेषित धरना हुआ स्थगित, काेविड गाइडलाइन को देखते हुए लिया निर्णय

गिरिडीह12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पिछड़ा वर्ग संघर्ष माेर्चा की ओर से 21 जनवरी काे झारखंड के सभी प्रखंडाें में घाेषित धरना कार्यक्रम काे स्थगित कर दिया गया है। इसकी जानकारी देते हुए माेर्चा के जिलाध्यक्ष देवनाथ ने शुक्रवार काे एक प्रेस बयान जारी कर कहा है कि पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा झारखंड की एक ओर से शुक्रवार काे रांची में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है। कहा कि मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री लालचंद महतो की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में प्रधान महासचिव सह पूर्व विधायक प्रो जय प्रकाश वर्मा, वरीय उपाध्यक्ष डॉ दिलीप सोनी भी उपस्थित थे।

उन्हाेंने कहा कि बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि मोर्चा द्वारा अगामी 21 जनवरी को पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत प्रदेश के सभी प्रखंडों में धरना का आयाेजन कर सरकार से पिछड़ाें काे बिहार की तर्ज पर 36 प्रतिशत आरक्षण की मांग किया जाना था। लेकिन सरकार की ओर से जारी कोविड गाइडलाइन को देखते हुए इस कार्यक्रम काे स्थगित कर दिया गया है।

धरना की अगली सूचना काेविड के बाद पुन: जारी की जाएगी। कहा कि प्रदेश नेतृत्व के अनुसार मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिला अध्यक्षों की बैठक 30 जनवरी 2022 दिन रविवार को पटेल बीएड कॉलेज लोधमा में की जाएगी। उस बैठक में सरकार द्वारा पिछड़ों को आरक्षण नहीं देने के संदर्भ में आगे की रणनीति तय की जायेगी।

खबरें और भी हैं...