किसान मजदूर मंच:रजिस्टर टू का नकल नहीं मिलने काे विरोध में आंदाेलन करेगा ब्रह्मडीहा किसान मजदूर मंच

गिरिडीह2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बैठक करके बनाई गई रणनीति, प्रशासन से की सुधारने की मांग

शनिवार को ब्रह्मडीहा किसान मजदूर मंच के सदस्यों की बैठक ब्रम्हडीहा किसान मजदूर मंच की अध्यक्ष सीमा कुमारी की अध्यक्षता में झंडा मैदान गिरिडीह में हुई। बैठक में किसान मंच के पदाधिकारी गण भी उपस्थित हुए। सीमा कुमारी ने कहा कि चाहे मजदूर हों या किसान सभी की कुछ न कुछ जमीन है और गिरिडीह अंचल में अधिकांश जमीन के रजिस्टर टू का पन्ना फटने का बात अभिलेखागार के प्रभारी पदाधिकारी द्वारा कहा गया है। जिससे मजदूरों के जमीन का भी मालिकाना हक छीन सकता है।

इसलिए मजदूर किसान को एक साथ मिलकर आगामी 10 अगस्त को झंडा मैदान गिरिडीह में आयोजित होने वाले किसान पंचायत में एकजुट होकर अभिलेखागार व जिला प्रशासन के खिलाफ हल्ला बोलना है। सचिव चांदनी कुमारी ने कहा कि गिरिडीह अंचल के ब्रम्हडीहा कोलियरी जल्द चालू होने की संभावना है। रजिस्टर टू से ही इस बात का पुष्टि हो सकता है कि कौन गिरिडीह अंचल के वासी हैं और कौन नहीं। इसलिए स्थानीय मजदूरों को रजिस्टर टू का नकल ले के अवश्य रखना चाहिए ताकि स्थानीयता के आधार पर गिरिडीह अंचल के मजदूर ब्रम्हडीहा कोलियरी में काम मांगने का दावा मजबूती से रख सकें।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि आगामी 10 मार्च को किसान मजदूर किसान पंचायत में भाग लेंगे और उपस्थित जमीन मालिकों को रजिस्टर टू देने कि मांग को लेकर अभिलेखागार व जिला प्रशासन के समक्ष आंदोलन करेंगे। बैठक में कोषाध्यक्ष रीना देवी, रंजीत मरिक, पवन मोदी, संजय कुमार हजाम, कृष्ण कुमार शर्मा, राहुल कुमार, मीना देवी, शांति देवी, सोनम कुमारी, ललिता देवी, मंजू देवी, जोधी हजाम, पिंटू कुमार, अजित कुमार, नुनी बेसरा, सुनीता किस्कू, बसंत दास, चंदन कुमार, अनिल यादव, रासो पुजहर, पांडेय यादव, कलावती देवी, प्रमोद प्रसाद, हेमन मरांडी, बीरू प्रसाद वर्मा, बासदेव मरांडी, छत्रधारी सिंह, छोटेलाल मरांडी, मो० नबी अंसारी, सरजू हांसदा सहित कई लोग उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...