पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन:विधानसभा में नमाज के लिए कमरा आवंटन का विरोध करने वाले भाजपाइयों पर मुकदमा

गिरिडीह22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा ने विस अध्यक्ष से मांगा इस्तीफा

विधानसभा भवन में नमाज के लिए कमरा देने का विरोध करने उतरे भाजपाइयों पर प्रशासन ने मुकदमा ठोक दिया। भाजपा जिला अध्यक्ष महादेव दुबे समेत डेढ़ सौ कार्यकर्ताओं पर जिला प्रशासन के निर्देश पर कार्यपालक दंडाधिकारी धीरेंद्र कुमार ने नगर थाना में रविवार को प्राथमिकी दर्ज कराई है। आरोप है कि जिला अध्यक्ष महादेव दुबे के नेतृत्व में 5 अगस्त काे मुख्यमंत्री हेमंत साेरेन और झारखंड विधानसभा अध्यक्ष के पुतला दहन कार्यक्रम में कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन हुआ है।

भाजपा के मुताबिक भाजपा जिला अध्यक्ष और भाजपाइयों पर कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन में मुकदमा का यह दूसरा मामला है। इससे पहले भाजपा जिला कार्यालय में करीब दो-तीन माह पूर्व वर्तमान केंद्रीय राज्य शिक्षा मंत्री अन्नपूर्णा देवी और पूर्व रघुवर दास के कार्यक्रम में भी कोविड प्रोटाकॉल का उल्लंघन करने पर प्रशासन ने मुकदमा किया था। इधर भाजपा जिलाअध्यक्ष ने कहा कि जप्रशासन सत्ताधारी दल के इशारे पर पूर्वाग्रह से ग्रसित हो मुकदमा कर रहा है।

150 कार्यकर्ताओं के शामिल होने का आरोप

कार्यपालक दंडाधिकारी धीरेन्द्र कुमार ने नगर थाना में आवेदन देकर भाजपा जिला अध्यक्ष महादेव दूबे सहित 150 भाजपा कार्यकर्ताओं पर प्राथमिकी दर्ज करने का आवेदन दिया। थाना कांड संख्या 161/021 के तहत दर्ज करते हुए भादवि की धारा 188/269 और आपदा प्रबंधन 57 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। नगर थाना प्रभारी आरएन चाैधरी ने कहा कि भाजपा जिला अध्यक्ष ने सैकड़ाें कार्यकर्ताओं के साथ शहर में भ्रमण करते हुए टावर चाैक पर पुतला दहन किया। जबकि 100 लाेगाें के साथ सभा का निर्देश है, कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन हुआ।

सत्ताधारी दल करवा रहा मुकदमा : महादेव दुबे
भाजपा जिला अध्यक्ष महादेव दुबे ने कहा कि सत्ताधारी दल के इशारे पर जिला प्रशासन काम कर रहा है। जब सताधारी दल के लाेग भारी भीड़ के साथ कार्यक्रम का आयाेजन करते हैं ताे जिला प्रशासन एफआईआर क्याें नहीं करता है। एफआईआर से भाजपा डरने वाली नहीं है। जनहित मुद्दाें काे लेकर भाजपा सड़क से सदन तक आंदाेलन करने के लिए बाध्य है।

मुकदमा से झामुमो का कोई लेना देना नहीं: संजय
झामुमो जिला अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि उन्हें नहीं मालूम कि भाजपा जिला अध्यक्ष पर कोई मुकदमा हुआ है। झामुमो के पास भी केंद्र सरकार के खिलाफ महंगाई, पेट्रोलियम पदार्थों में वृद्धि और भ्रष्टाचार जैसे कई मुद्दे हैं विरोध करने के लिए लेकिन कोरोना को देख पार्टी प्रदर्शन नहीं कर रही है। जहां तक हाजी हुसैन के अंतिम संस्कार में 20 हजार लोगों के जुटने का सवाल है वह प्रशासन देखेगी।

खबरें और भी हैं...