पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तैयारी:राजस्व बढ़ाने के लिए नियमित टैक्स वसूलेगा निगम

गिरिडीह11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर निगम में मेयर व उप नगर आयुक्त ने बैठककर सभी स्रोतों से नियमित राजस्व वसूली पर दिया जोर

नगर निगम का राजस्व को बढ़ाने को लेकर मेयर सुनील कुमार पासवान ने बुधवार को उप नगर आयुक्त राजस्व प्रजापति के साथ बैठक की। यहां निगम से आ रहे सभी स्रोतों पर चर्चा हुई। जिसमें जलकर, होल्डिंग टैक्स, होर्डिंग टैक्स, बस स्टैंड और अन्य स्थानों से आने वाले कर पर चर्चा हुई। मौके पर सहायक शंभु सिंह भी उपस्थित थे। बैठक में कहा कि विचार-विमर्श के बाद टोल के लिए निविदा प्रकाशित कर दी गयी है। 22 सितंबर को निगम के सभागार में टेंडर फाइनल होगा। जिसकी सुरक्षित जमा राशि 1 करोड़ 18 लाख 41 हजार रुपए है।

इसी प्रकार शीघ्र ही बस स्टैंड के लिए भी निविदा प्रकाशित की जाएगी। जिसके बाद काम शुरू किया जाएगा। जिसकी सुरक्षित राशि 18 लाख 97 हजार 500 रुपया है। वहीं टेम्पो वार्ड 1 से 36 तक कि भी बंदोबस्ती हो चुकी है। निविदा प्रकाशित करने की प्रकिया भी शुरू कर दी गयी है। जिससे नगर निगम को राजस्व प्राप्त होगा। इसी प्रकार नगर निगम के क्षेत्र में आने वाले सभी प्रकार के दुकानों से वसूले जाने वाले किराए से भी राजस्व वृद्धि का कार्य सम्पन्न होगा। नगर निगम के विवाह भवन की भी बंदोबस्ती हो चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें