आदेश पारित:18 अभियुक्ताें के विरूद्ध डीसी ने की अभियाेजन स्वीकृति की अनुशंसा

गिरिडीह2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जमुआ थाना कांड संख्या 80/2017 के तहत दर्ज मामले में प्राथमिकी अभियुक्त के खिलाफ उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी राहुल कुमार सिन्हा ने सरकार के अपर मुख्य सचिव गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग झारखंड रांची काे पत्र भेजकर 18 अभियुक्ताें के खिलाफ अभियाेजन स्वीकृति की अनुशंसा की है।

यह मामला बीते 8 अप्रैल 2017 काे जमुआ थाना क्षेत्र के चकमंजाे गांव में रामनवमी के दाैरान साई बाबा की प्रतिमा का विसर्जन जुलूस के दाैरान दंगा भड़काने से संबंधित है। उपायुक्त श्री सिन्हा ने पत्र के माध्यम से कहा है कि जमुआ थाना कांड संख्या 80/2017 से संबंधित प्रस्ताव, प्राथमिकी, पर्यवेक्षण टिप्पणी एवं कांड दैनिकी की प्रतियां के अनुसार यह कांड धारा 147/149/341/353/151/153 ए भादवि के तहत दर्ज है।

प्रतिवेदन में घटना काे सत्य तथा 18 प्राथमिकी अभियुक्त के खिलाफ आराेप पत्र का साक्ष्य पाया गया है तथा प्रभारी लाेक अभियाेजक गिरिडीह द्वारा अभियाेजन स्वीकृति का आदेश पारित करने की अनुशंसा की गयी है। कहा है कि पुलिस अधीक्षक गिरिडीह से प्राप्त प्रस्ताव, सहायक लाेक अभियाेजक गिरिडीह एवं संलग्न कागजात के विश्लेषण के बाद यह साफ हाे गया है कि 18 प्राथमिकी अभियुक्ताें के विरूद्ध अभियाेजन स्वीकृति के पर्याप्त साक्ष्य उपलब्ध है।

प्राप्त प्रस्ताव एवं अनुशंसा के आलाेक में कांड के प्राथमिकी अभियुक्त के विरूद्ध धारा- 153 ए भादवि के अंतर्गत अभियाेजन स्वीकृति आदेश पारित करने की अनुशंसा की जाती है। साथ ही अभियाेजन स्वीकृति आदेश शीघ्र निर्गत करने की मांग की गयी है।

खबरें और भी हैं...