पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कायाकल्प:मानसराेवर तालाब का डीसी ने लिया जायजा कहा- हुट्टी बाजार का भी हाेगा कायाकल्प

गिरिडीह8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संबंधित अधिकारियों को निर्माणाधीन योजनाओं के कार्यों में तेजी लाते हुए ससमय पूरा करने का दिए निर्देश

डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने जिला योजना अनाबद्ध निधि और पर्यटन मद से जिले के निर्माणाधीन योजनाओं का औचक निरीक्षण कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया। संबंधित अधिकारियों को निर्माणाधीन योजनाओं के कार्यों में तेजी लाते हुए ससमय पूर्ण करने के लिए कहा। डीसी ने गिरिडीह नगर क्षेत्र के मकतपुर बाजार में चबुतरा, स्टॉल, पेवर ब्लॉक, लाइट की व्यवस्था और पेयजल आपूर्ति आदि का निरीक्षण कर अधिकारियों को मिशन मोड में काम करने को कहा। हुट्टी बाज़ार के सौंदर्यीकरण संबंधित लाइट की व्यवस्था, पेयजलापूर्ति व मूलभूत सुविधाओं आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने का दिशा-निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया।

डीसी ने कहा कि हुट्टी बाज़ार के सौंदर्यीकरण हो जाने से सब्जी विक्रेताओं को वहां पर शिफ्ट किया जाएगा। इसके अलावा डीसी ने गिरिडीह शहरी क्षेत्र अंतर्गत रजगड़िया रोड में 225 मीटर रोड जीर्णोद्धार, पेवर ब्लॉक व नाली निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर अधिकारियों को कार्यों में तेजी लाने और बेहतर तरीके से काम करने को कहा। उपायुक्त ने पर्यटन मद के तहत गिरिडीह प्रखंड के बरागडाह में, नचनिया पहाड़ी बाबा मंदिर में निर्माणधीन विवाह भवन और नगर क्षेत्र में मानसरोवर तालाब का निरीक्षण किया गया।

याेजना में अधिक मजदूराें की भागीदारी का निर्देश

निरीक्षण में उपायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि सभी निर्माणाधीन योजनाओं में स्थानीय मजदूरों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में रोजगार उपलब्ध कराएं। साथ ही कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए कार्यों का निष्पादन करें ताकि कोरोना को नियंत्रित करते हुए ससमय सभी निर्माणाधीन योजनाओं को पूर्ण कर लिया जाए। इस मौके पर जिला योजना पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता एनआरईपी, प्रखंड विकास पदाधिकारी और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...