पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चर्चा:माइका उद्योग को शुरू करने व फैक्ट्री लाइसेंस की व्यवस्था सुलभ करने पर चर्चा

गिरिडीह6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चैंबर ऑफ कॉमर्स के वार्षिक सम्मेलन में कई समस्याओं पर हुई चर्चा
  • विधायक ने कहा - 2021 में सभी लंबित योजनाओं को पूरा किया जाएगा

स्थानीय रिजॉर्ट उत्सव उपवन में एफजेसीसीआई का वार्षिक सम्मेलन चैंबर ऑफ कॉमर्स गिरिडीह शाखा का संपन्न हुआ। बैठक में फेडरेशन झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के नवनिर्वाचित अध्यक्ष प्रवीन जैन छाबड़ा मुख्य अतिथि एवं स्थानीय विधायक सुदिव्य कुमार सोनू विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। सम्मेलन में गिरिडीह शहर की ज्वलंत समस्याओं से लेकर कल कारखानों के मसले को प्रमुखता से रखा। लौह उद्योग को बढ़ावा देने के साथ-साथ मरणासन्न हाल में पहुंचे माईका उद्योग को पुनर्जीवित करने का भी मामला उठा।

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष निर्मल झुनझुनवाला ने गलत तरीके से प्रतिबंधित सूची में डाले गए जमीनों को बाहर करने, फैक्ट्री लाइसेंस की व्यवस्था सुलभ करने, बिजली की समस्या को दुरुस्त करने, लघु खनिज नियमावली लागू करने, गिरिडीह में प्रशिक्षित ट्रैफिक बल उपलब्ध कराने, गिरिडीह बाईपास रोड के निर्माण की स्वीकृति दिलाने, गिरिडीह पचम्बा पथ का डिवाइडर के साथ शीघ्र चौड़ीकरण करने, प्रोफेशनल टैक्स व ट्रेड लाइसेंस को सुलभता के साथ उपलब्ध कराने और होल्डिंग टैक्स वसूली में की जा रही मनमानी पर रोक लगाने सहित अन्य मसले को प्रमुखता से रखा। साथ ही सभी सरकारी विभागों में चेंबर ऑफ कॉमर्स का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित कराने की मांग की गई। इन सारे मसलों को विधायक सुदीव्य कुमार सोनू ने न सिर्फ गंभीरता से लिया, बल्कि इन तमाम मसलों को वर्ष 2021 में ही पूरा करने का आश्वासन भी दिया।

विधायक ने कहा कि पिछली सरकार ने जैसे-तैसे जमीन को सूचीबद्ध कर प्रतिबंधित सूची में डाल दिया है, उसे यह सरकार ठीक कर रही है। जहां तक माईका उद्योग को पुनर्जीवित करने का मसला है तो वह प्रक्रिया में है। माइंस बोर्ड भी माइका खदानों का निरीक्षण कर चुकी है। जल्द ही कानूनी पहलू के साथ माईका उद्योग को पुर्नजीवित किया जाएगा। गिरिडीह शहर को सुदृढ़ व सुंदर बनाने के लिए खाका तैयार किया जा रहा है। इसके साथ ही चैंबर द्वारा गिनाए गए अन्य समस्याओं से संबंधित मुख्यमंत्री को अवगत कराते हुए अति शीघ्र निष्पादित कराने का विधायक ने आश्वासन दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser