पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्माण:हरिहरधाम के पास जमुनिया नदी पर निर्मित डायवर्सन मूसलाधार बारिश में चौथी बार बहा

बगोदरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बगोदर स्थित जमुनिया नदी पर पुल बनाने के लिए डायवर्सन का किया गया था निर्माण

बगोदर में हरिहरधाम के निकट जमुनिया नदी पर निर्मित डायवर्सन रविवार को एक बार फिर बह गया। जानकारी के अनुसार रविवार रात जोरदार बारिश होने के बाद डायवर्सन बहने की चौथी घटना सामने आई है। इसके पहले तीन बार नदी की तेज धार डायवर्सन को बहाकर ले गया। डायवर्सन टूटने के कारण आधा किलोमीटर की दूरी पर स्थित पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा नदी में निर्मित छलका में लगातार गाद भर रहा है। बगोदर ग्रामीण जलापूर्ति समिति ने जमुनिया नदी में बने छलका में गाद भरने की आशंका पहले ही जाहिर की थी।

साथ ही जल स्रोत में कमी आने की संभावना जताई थी। बताते चलें कि जीटी रोड सिक्स लेन बगोदर में बाईपास बन रहा है। हरिहर धाम के पास जमुनिया नदी पर कंपनी पुल का निर्माण करा रही है। पुल निर्माण के मद्देनजर नदी पर डायवर्सन बनाया गया है। डायवर्सन के सहारे कंपनी की गाड़ियां नदी क्रॉस करती हैं। डायवर्सन बनने से बगोदर से बराय पंचायत के कई गांवों के लोग इससे आना-जाना करते थे। अब डायवर्सन बह जाने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। बताया जाता है कि एक माह के अंदर उक्त डायवर्सन चौथी बार बहा है। तीन बार डायवर्सन बहने के बाद इसकी मरम्मत की गई थी। लेकिन रविवार को पुुन: मुसलाधार बारिश में यह डायवर्सन बह गया है। जिसके कारण पुल निर्माण कार्य में भी बाधा आ गयी है। अब डायवर्सन को पुन: मरम्मत के बाद पुल निर्माण किया जा सकेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें