पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नक्षत्र:पुनर्वसु नक्षत्र में सूर्य के आने से कई जगहों पर तेज बारिश होंगे, मेष, सिंह, कन्या और मकर राशि वालों के लिए अच्छा समय

गिरिडीह20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 16 जुलाई तक सूर्य-शनि का षडाष्टक योग रहने से कर्क, वृश्चिक और मीन राशि वालों को रहना होगा संभलकर

सोमवार, 6 से 20 जुलाई तक सूर्य पुनर्वसु नक्षत्र में रहेगा। इससे पहले ये ग्रह 22 जून से आर्द्रा नक्षत्र में था। ज्योतिष ग्रंथों में बताया गया है कि जब सूर्य आर्द्रा नक्षत्र में होता है तब बारिश का मौसम शुरू हो जाता है। लेकिन इस दौरान देश में कई जगहों पर बारिश नहीं हुई। बुध और राहु की वजह से ऐसा हुआ। अब सूर्य के नक्षत्र बदलते ही अगले दिन बुध भी राशि बदलकर मिथुन में आ जाएगा। इससे बारिश होने की संभावना बन रही है।

सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन का असर सभी राशियों पर भी पड़ेगा। ज्योतिषाचार्याें के अनुसार सूर्य पुनर्वसु नक्षत्र में है लेकिन मिथुन राशि में होने से शनि के साथ षडाष्टक अशुभ योग भी बना रहा है। ये अशुभ स्थिति 15 जुलाई तक रहेगी। जिसका असर मौसम, देश-दुनिया और सभी राशियों पर पड़ेगा। पुनर्वसु नक्षत्र पर बृहस्पति का अधिपत्य होता है, जो कि सूर्य का मित्र ग्रह है। इसलिए सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन से देश की प्रशासनिक और शिक्षा व्यवस्था से जुड़े बड़े फैसले होने के योग बन रहे हैं। देश के उत्तर-पूर्वी इलाकों में अचानक मौसमी बदलाव दिखेगा। कहीं तेज-बारिश तो कहीं तेज धूप रहेगी। सूर्य के पुनर्वसु नक्षत्र में आने से अच्छी बारिश होने के आसार हैं। अनाज और सब्जियों के दाम बढ़ने की भी संभावना बन रही है। मिथुन राशि में बुध और सूर्य की युति बनने से देश में महंगाई और निवेश बढ़ने लगेगा।

खबरें और भी हैं...