पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:कृषक मित्रों ने मांगाें काे लेकर गिरिडीह विधायक के आवास पर दिया धरना

गिरिडीह6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक के आवास में प्रर्दशन करते कृषक मित्र। - Dainik Bhaskar
विधायक के आवास में प्रर्दशन करते कृषक मित्र।
  • कृषक मित्रों ने कहा- मानदेय लागू करने का आश्वासन देकर भूल गई राज्य सरकार
  • यदि हमारी मांगें पूरी नहीं हुईं तो जोरदार आंदोलन किया जाएगा

झारखंड प्रदेश कृषक मित्र महासंघ शाखा गिरिडीह के द्वारा मंगलवार काे गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार साेनू के आवास पर अपनी लंबित मांगाें काे लेकर एक दिवसीय धरना दिया। इस धरना में महासंघ के 50 से अधिक कृषक मित्राें ने भाग लिया।

धरना की अध्यक्षता संघ के जिला अध्यक्ष ध्रमेन्द्र यादव ने किया जबकि मंच संचालन संघ के सचिव राजेश प्रसाद ने की। धरना पर बैठे लाेगाें काे संबाेंधित करते हुए ध्रमेन्द्र यादव ने कहा कि विगत 10 वर्षाे से कृष मित्राें ने कृषि विभाग एवं आत्मा विभाग के द्वारा किसानाें के हित में चलाई जाने वाली विकास येाजनाएं का प्रचार प्रसार जिले के गांव गांव तक करने का काम किया है।

उन लाेगाें ने पूर्ववर्ती सरकार से कृषक मित्राें काे मानदेय के साथ सेवा स्थाई करने की मांग की थी, लेकिन पूर्व सरकार के मुख्यमंत्री एवं कृषि मंत्री ने मानदेय लागू करने का आश्वासन देकर लागू नहीं किया। विधायक सुदिव्य कुमार साेनू काे याद दिलाते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के समय झामुमाे ने कृषक मित्राें से वादा किया था कि सत्ता में आते ही कृषक मित्राें की सभी मांगाें काे पूरा किया जाएगा। दाे वर्ष से प्राेत्साहन राशि नहीं मिलने से उनलाेगाें के समक्ष संकट उत्पन्न हाे गई है। इसलिए उनकी मांगों पर जल्द विचार किया जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें