पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:अपराध नियंत्रण के लिए मित्रवत संबंध जरूरी : एसपी

गिरिडीह11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोशल डिस्टेंशिंग के साथ हुई क्राईम मीटिंग, 12 थानों के पुलिस पदाधिकारी बैठक में हुए शामिल
  • कहा अपराध नियंत्रण के लिए हर उचित कदम उठाने की जरूरत

अपराध पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस को पब्लिक के साथ मित्रवत संबंध बनाना होगा। इसके लिए पुलिस को आम जनता में अपना विश्वास कायम करना होगा। क्योंकि पुलिस का सारा अस्त्र-शस्त्र आम पब्लिक ही है। पब्लिक को न्याय मिले, इसी सोच के साथ पुलिस को आगे काम करने की जरूरत है। इसी मूलमंत्र के साथ एसपी अमित रेणु ने मंगलवार को पुलिस लाईन स्थित कार्यालय में क्राईम मीटिंग की शुरूआत की। कोरोना के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए मीटिंग का आयोजन गया। वैसे क्राईम मीटिंग काे इस बार दो दिनों में बांटा गया, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था बनी रहे। लिहाजा मंगलवार को जिले के 12 थाना प्रभारियों को बुलाई गई थी।

शेष थानों की मीटिंग बुधवार को की जाएगी। बैठक में उपस्थित थाना के पुलिस पदाधिकारियों से संबंधित थाना के लंबित मामलों की समीक्षा की गई। इसके साथ ही उपलब्धियों को भी जाना। इलाके की वर्तमान स्थिति क्या है। इन सारी बिन्दुओं पर एसपी ने सभी लोगों से एक-एक कर सुना। उसके बाद थानों के तमाम हॉट मामलों को युद्ध स्तर पर निष्पादित करने का निर्देश दिया। अपराध नियंत्रण के लिए उचित कदम उठाने का निर्देश दिया गया।

इसके साथ ही सभी को सख्त निर्देश दिया गया कि थाना प्रभारी हों या फिर इंस्पेक्टर सभी लोग पब्लिक से मधुर संबंध बनाए रखें। कोई आम आदमी यदि किसी मामले को लेकर थाना आता है तो उसके साथ अच्छा व्यवहार करें। फिलहाल जिले के कई थाना क्षेत्रों में शराब, कोयला, बालू और पत्थर के अवैध उत्खनन व कारोबार के बाबत मिल रही सूचना के बाबत एसपी ने सभी पुलिस पदाधिकारियों को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया है। बैठक में एसडीपीओ विनोद महतो, डीएसपी विनोद रवानी, नगर थाना प्रभारी आदिकांत महतो, पुलिस निरीक्षक विनय राम समेत कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें