पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जीबी की बैठक:गिरिडीह जिला अधिवक्ता संघ का कार्यकाल खत्म, पुरानी कमेटी भंग

गिरिडीह10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गिरिडीह जिला अधिवक्ता संघ का दो वर्षों का कार्यकाल खत्म हो चुका है। वैसे कार्यकाल की अवधि अक्टूबर 2020 ही थी। लेकिन कोरोना काल के कारण 6 माह की अवधि बढ़ गई। इसके साथ ही पुरानी कमेटी भंग हो गई है। चुनाव के बाद नई कमेटी का गठन होगा। इससे पहले सोमवार को जिला अधिवक्ता संघ के सभागार में सोमवार को जीबी की बैठक हुई।

जहां चुनाव कराने के लिए 3 सदस्य इल्डर कमेटी गठित करने का प्रस्ताव लिया गया। 10 लोगों का नाम स्टेट बार कौंसिल को भेजा गया है, 3 नामों का चयन होगा। अध्यक्षता तत्कालील अध्यक्ष दुर्गा प्रसाद पांडेय व मंच संचालन शिवजी सिंह ने किया।

मौके पर तत्कालीन महासचिव चुन्नूकांत, बालगोविंद साहु, दशरथ प्रसाद, विशाल आनंद, चंदन सिन्हा, केडी सिंह, महेंद्र देव, विजय सिन्हा, राजेश पांडेय, अर्जुन महतो, उपेंद्र शर्मा, बिपिन यादव, मुकेश कुमार, सुनिता शर्मा, कला सहाय, मुस्लिम अंसारी, संजर इमाम, अमित सिन्हा, उपेंद्र पांडेय समेत सैकड़ों अधिवक्ता मौजूद थे।

3 सदस्यीय इल्डर कमेटी के नामों पर नहीं बनी सहमति

जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव को शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए स्टेट बार काउंसिल ने तीन वरीय अधिवक्ताओं का नाम जीबी की बैठक में चयन कर मांगा था। लेकिन जिला में तीन नामों पर सहमति नहीं बनी। लिहाजा अधिवक्ताओं ने अपने अपने खेमें के 10 लोगों का नाम दे दिया। लिहाजा इस निर्णय के लिए स्टेट बार काउंसिल को सभी 10 नामों की सूची भेज दी गई है।

अब स्टेट बार काउंसिल ही 3 नामों का चयन करेगी। वैसे इल्डर कमिटी के लिए महेंद्र देव, विजय सिन्हा, अर्जुन महतो जो पूर्व में भी कई चुनावों को संपन्न करा चुके हैं। इसके अलावा शंभुनाथ सहाय, दीपक कुमार, अर्जुन सिंह, उदय मोहन पाठक, परवेज आलम और मीता ठाकुर का नाम भेजा गया है।

आय-व्यय का ब्यौरा पारदर्शी तरीके से नहीं हुआ : कामेश्वर

अधिवक्ता कामेश्वर यादव ने कहा कि स्टेट बार काउंसिल द्वारा बनाये गए संविधान के तहत हर तीन माह में जीबी की बैठक करानी चाहिए, लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ। वहीं जिला अधिवक्ता संघ भवन में किरायेदारों पर करीब 20 लाख का बकाया, जिसे पुरानी कमेटी वसूली नहीं कर सकी और संघ में हुए आय-व्यय का ब्यौरा गोल मटोल तरीके से दिया गया और उसमें कहीं पारदर्शिता दूर दूर तक नजर आई।

5 मंजिला मल्टीकॉम्प्लेक्स बनाने की हो रही है तैयारी : चुन्नुकांत

तत्कालीन महासचिव चुन्नुकांत ने अपने कार्यकाल का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। कहा कि तत्कालीन संघ के सदस्यों व पदाधिकारियों ने एक परिवार की तरह कार्य किया और संघ संचालन में सारे अधिवक्ताओं का साकारात्मक सहयोग रहा। जिसमें कोर्ट कैंपस में वकीलों के लिए शेड निर्माण, बैठने के लिए फर्नीचर की व्यवस्था, डुमरी व धनवार अनुमंडल में प्रैक्टिस करने वाले वकीलों को बैठने के लिए हॉल की व्यवस्था, अधिवक्ताओं के लिए ई-लाईब्रेरी की व्यवस्था सहित कई महत्वपूर्ण कार्य किए गए।

हालांकि कुछ कार्य जो शेेष रहा है, उसके लिए आगे की तैयारी जारी रहेगी। जैसे जिला अधिवक्ता संघ की जमीन पर पांच मंजिला मल्टीपलेक्स बिल्डिंग निर्माण का प्रस्ताव पास हो चुका है। आने वाले समय में बार को अवश्य मिलेगा। इसके साथ ही गिरिडीह बार एसोसिएशन की आमदनी प्रतिमाह 25 लाख करने की योजना है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें