गिरीडीह में सनसनीखेज वारदात:युवक की हत्या कर शव नदी की धारा के बीच दफनाया, छह दिन बाद हुआ बरामद, स्थानीय लोग उग्र, थाना घेरा

गिरीडीह2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस थाने पहुंचे पीड़ित परिवार के लोग - Dainik Bhaskar
घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस थाने पहुंचे पीड़ित परिवार के लोग

झारखंड के गिरीडीह जिले के गावां इलाके में नदी से शुक्रवार को एक युवक का शव बरामद किया गया है। युवक की पहचान सोनू रविदास के रूप में की गई है। उसकी उम्र करीब 20 वर्ष बताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि युवक के शव को नदी के बीच धारा में दफनाया गया था। युवक के लापता होने के बाद परिजनों की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर वह मामले की जांच कर रही थी। पूछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया था। जांच में पता चला कि युवक की हत्या का शव को नदी के अंदर ठिकाने लगाने का प्रयास किया गया था। युवक पिछले छह दिनों से अपने घर से लापता था। इसकी तलाश में पुलिस खोजी कुत्तों की मदद ली। शव को नदी से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। लोगों का हुजूम सड़क पर उतर गया। महिलाओं ने थाने का मुख्य द्वार घेर लिया। स्थानीय पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी हो रही है। गावां थानेदार को बर्खास्त करने की मांग की जा रही है। घंटों हंगामे के बाद डीएसपी के आश्वासन पर मामला शांत हुआ। बताया गया कि पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। नदी में शव मिलने की सूचना के बाद मौके पर स्थानीय लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। परिजनों की ओर से बताया गया कि युवक गत रविवार को बाजार गया था। उसके बाद से वापस नहीं लौटा। काफी तलाश के बावजूद युवक का कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था। इसी बीच शनिवार की सुबह नदी में युवक का शव बरामद होने की सूचना मिली। बताया जा रहा है कि युवक पास के ही बाजार में एक दुकान में काम करता था।
पुलिस ने कहा, जल्द करेंगे मामले का खुलासा
पुलिस प्रशासन की ओर से अब तक घटना के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि वह सभी पहलुओं की बारीकी से जांच करने के बाद ही इस बारे में कोई विस्तृत जानकारी दे सकेंगे। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने का इंतजार किया जा रहा है। वहीं परिजनों का कहना है कि उन्हें घटना के बारे में पूरी जानकारी दी जाए।घटना की सूचना मिलने के बाद पूर्व विधायक राजकुमार यादव मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार के लोगों से बातचीत की। कहा कि इस मामले में न्याय दिलवाने के लिए वह अपने स्तर से हर संभव मदद करेंगे। उन्होंने पूरे मामले पर स्थानीय पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ बातचीत का आश्वासन दिया।

पुलिस के हत्थे चढ़े सभी आरोपी

सोनू हत्याकांड को लेकर डीएसपी पत्रकार वार्ता करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि इस हत्याकांड में शामिल सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। स्थानीय लोगों की मांग पर डीएसपी ने इस मामले में स्थानीय थाना पुलिस के लापरवाही बरतने के आरोप की जांच कर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया है। इसके बाद हंगामा समाप्त हुआ।