पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

व्यवस्था:कंपनियों को जमीन देने के लिए तत्पर रहती है सरकार

गिरिडीहएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जब बड़ी-बड़ी कंपनियों को जमीन देने की बात आती है तो सरकार कुछ ज्यादा ही तत्पर रहती है

भाकपा माले के राज्य कमेटी सदस्य राजेश कुमार यादव ने कहा कि वनाधिकार कानून के तहत वन भूमि पर आश्रितों को सुगमता पूर्वक पट्टा मिले। इसकी व्यवस्था की जानी चाहिए। बहुत से आदिवासी और अन्य गरीब जो सीधे-साधे होने के कारण जरूरी भागदौड़ नहीं कर पाते, वे भी इस अधिकार से वंचित रह गए हैं। उक्त बातें उन्होंने लहरगोड़ा (बेलाटांड़) गांव में बैठक के दौरान कही। उन्होंने कहा कि झारखंड की अबतक की सरकारों ने जरूरतमंदों को इस तरह की जमीन का पट्टा देने में उदासीनता दिखाई।

लेकिन जब बड़ी-बड़ी कंपनियों को जमीन देने की बात आती है तो सरकार कुछ ज्यादा ही तत्पर रहती है। उन्होंने जिला प्रशासन से लहरगोड़ा के गरीब आदिवासियों को यथाशीघ्र वन भूमि का पट्टा निर्गत करवाने की मांग की है। बैठक की अध्यक्षता जीवन हेंब्रम ने की और संचालन बड़कू हेंब्रम ने किया। कहा कि लहरगोड़ा के आदिवासी कई दशकों से जंगल की जमीन पर रह रहे हैं। लेकिन अभी तक उन्हें इसका पट्टा नहीं दिया गया है। इस मौके पर जीवन हेब्रम, बड़कू हेंब्रम, योगो हेंब्रम, सुरेश हेंब्रम, चुड़का सोरेन, रूपलाल टुडू, संजय हेंब्रम, देवान हेंब्रम, लुबिन सोरेन, सीताराम हेंब्रम, जिबलाल हेंब्रम, मोतीलाल हेंब्रम, ननकु हेंब्रम, अनिता टुडू, उषा देवी, नुनी देवी, मंझली देवी, संझली देवी, मुनिया देवी, शांति देवी, जोबा देवी, मखोनी देवी समेत अन्य मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें