पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत:सावन की बारिश से पारसनाथ पर्वत की तराई में हरियाली, 92% धान की बुआई

गिरिडीह2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड में अभी तक 92 प्रतिशत धान की बुआई हो चुकी है। आने वाले दिनों में सत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त कर लिया जाएगा। प्रखंड में इस बार मानसून के समय पर आने और लगातार हो रही बारिश धान की खेती के लिए बरदान साबित हो रहा है। किसान इस बार अपनी खेतों में अच्छी उपज को लेकर भी काफी आशान्वित हैं। लगातार हो रही अच्छी वर्षा के कारण इस बार प्रखंड में धान की बुआई लगातार हो रही थी। प्रखंड कृषि विभाग इस बार में 7 हजार 9 सौ हैक्टेयर क्षेत्र में धान बुआई का लक्ष्य रखा था।

विभाग के अनुसार यदि प्रखंड में मानसून इसी तरह मेहरबान रहा तो बहुत जल्द ही शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त कर लिया जाएगा। जानकारी के अनुसार प्रखंड के सभी 37 पंचायतों में धान की बुआई जोरों पर है। जिन पंचायतों में किसान रोहनी नक्षत्र में धान के बिचड़े बो दिए थे वहां अब धान की बुआई लगभग पूरी हो चुकी है। वहीं जिन पंचायतों में रोहनी नक्षत्र के बाद धान के बिचड़े की बुआई की गई थी वहां लगभग 92 प्रतिशत तक धान की बुआई कर ली गई है। कई पंचायतों में किसान श्रीविधि से भी धान की खेती कर रहे हैं। प्रखंड के मदगोपाली, ठाकुरचक आदि पंचायतों के लगभग पचास हेक्टेयर जमीन में किसान श्रीविधि से धान की खेती कर रहे है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें