पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दौरा:गांव की सरकार को अधिकार नहीं देना चाहती है हेमंत सरकार- बाबूलाल मरांडी

नवडीहा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाबूलाल मरांडी ने शनिवार को नवडीहा ओपी क्षेत्र के कई गांवों का दौरा किया

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने शनिवार को नवडीहा ओपी क्षेत्र के कई गांवों का दौरा किया। पूर्व जिप अध्यक्ष के आवास पर मरांडी ने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार झारखंड में पंचायत चुनाव कराने के पक्ष में नहीं हैं। उनके ऐसा करने के पीछे वजह भी साफ है क्योंकि गांव की सरकार को अधिकार नहीं देना चाहते हैं। उन्होंने आरोप लगाते कहा कि वर्तमान सरकार जेब अफसरों के माध्यम से कमीशन से तिजोरी भरने के फिराक में हैं, इसके लिए पंचायत चुनाव को टालने की कोशिश कर रहे हैं।विपक्ष के नेता के रूप में उन्हें मान्यता नहीं देने के सवाल पर कहा कि जब भारतीय निर्वाचन आयोग ने झाविमो को भाजपा में विलय की मान्यता दे दी है। वहीं उच्च न्यायालय ने भी उन्हें क्लीन चिट दे दिया है तो अब विधानसभा अध्यक्ष रवीन्द्रनाथ महतो उन्हें किस कानून से विपक्ष का नेता नहीं मान रहे हैं, यह समझ से परे है।

जबकि उन्होंने राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में वोट किया था, उस समय तो उसे नहीं रोका गया था। पंचायत चुनाव नहीं होने के पीछे सबसे बड़ी वजह है राज्य निर्वाचन आयुक्त का पद रिक्त होना। जानकारों के अनुसार आयुक्त की नियुक्ति तब-तक नहीं हो सकती है जब-तक की विपक्ष के नेता के रूप में किसी को मान्यता नहीं मिलती है। इस पर बाबूलाल ने कहा कि सरकार का मंसूबा स्पष्ट है गांव की सरकार को अधिकारों से वंचित कर अफसरशाही राज स्थापित करनी है। इसलिए वे जान बूझकर विपक्ष के नेता के रूप में उसे मान्यता नहीं दे रहे हैं। सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है तथा चुनाव में किये वायदे को पूरा करने में असमर्थ है।‌ बताते चलें कि विपक्ष के नेता नहीं होने से राज्य सूचना आयुक्त का पद भी रिक्त है। इससे राज्य में भ्रष्ट अफसरों का मनोबल बढ़ गया है। इस दौरान पूर्व जिप अध्यक्ष मुनिया देवी ने क्षेत्र में जल समस्या पर बाबूलाल का ध्यान अवगत कराया। कहा स्वच्छ जल के लिए क्षेत्र में सप्लाई वाटर की जरुरत है। साथ ही कुरहोबिन्दो से ओझाडीह तक, कुरहोबिन्दो से चितरडीह तक की जर्जर सड़क को मरम्मत कराने सहित कई समास्या पर बात रखी। बाबूलाल ने कहा कि अधिकारियों से बात की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें