• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • Giridih
  • If The Guidelines Are Not Followed, The Speed Of Infection Will Increase, Do Not Fight The Infection In The Kovid Period, Due To The Laxity Of Carelessness, The Strings Of Breath Will Get Entangled.

जिले में अभी 118 मरीज संक्रमित:गाइडलाइन का पालन नहीं किया तो और बढ़ेगी संक्रमण की रफ्तार,कोविडकाल में संक्रमण से पेच ना लड़ाएं, लापरवाही की ढील से उलझेगी सांसों की डोर

गिरिडीह12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पतंग भी सिखा रही है, त्योहार संयम से मनाना है, भीड़ नहीं बन जाना है, टीका जरूर लगवाना है, क्योंकि, कोरोना को हराना है
  • कोरोना से जिले में 130 लोगों की हो चुकी है मौत, तीसरी लहर पिक पर है मगर लोग बरत रहे लापरवाही

मकर संक्रांति ही त्योहारों का ‘दरवाजा’ खोलती है। यह पर्व दान-पुण्य के साथ-साथ पतंगों के दांव-पेच के लिए भी मशहूर है। पतंगबाजी उड़ान भरने का एहसास ही नहीं है...यह एहसास है जीवंतता और उम्मीद का। कोरोनाकाल में कैसे बचें? इसे पतंग से सीख सकते हैं। पतंग को जरूरत से अधिक ढील दी जाए तो ‘डूब’ जाती है। वैसे ही...गाइडलाइन तोड़ी तो बीमार होना तय है। इसलिए लापरवाही को ढील न दें। दूसरा...पतंग जब तक दूर रहती है सुरक्षित रहती है। जैसे ही किसी के संपर्क में आती तो कट जाती है। हम सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करेंगे तो कोरोना की चपेट में आ सकते हैं।

जिले में 8 नए संक्रमित मिले, कुल एक्टिव मरीज हुए 118
जिले में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो गया है। यह एक तरह से कोरोना का विस्फोट है क्योंकि तीसरी लहर में रोजाना मरीजों का मिलना जारी है। गुरुवार को जिले में 8 नए पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ ही जिले में एक्टिव मामला 118 हो गया है। अच्छी बात यह है कि स्वास्थ्य होने पर 15 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया।

1052 सैंपल की जांच में 8 पाॅजिटिव मिले
शुक्रवार को जिले में 1052 सैंपल की जांच की गई, जिसमें 8 लोग पॉजिटिव पाए गए। लगातार संक्रमण का नया मामला सामने आ रहा है। मगर लोगों की लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही हैं। हाट बाजार में अभी भी लोग लापरवाह बने घूम रहे हैं।

शुक्रवार को लक्ष्य के अनुरूप मात्र 26 प्रतिशत हुआ वैक्सीनेशन
वैक्सीनेशन की बात करें तो शुक्रवार को 36 हजार के करीब लक्ष्य रखा गया था लेकिन मात्र 26 प्रतिशत ही प्राप्ति हो सकी। इससे पता चलता है कि लोगों में अभी भी टीकाकरण के प्रति जागरूकता नहीं है।

अब तक जिले में 130 लाेगाें की जान ले चुका है काेराेना
उल्लेखनीय है कि कोरोना के दूसरी लहर में जामताड़ा जिला में 130 लोगों की मौत हो चुकी है। गिरिडीह के लोगों ने उस दौरान बहुत कुछ खोया है।

बाजार में नहीं हाे रहा काेविड गाइडलाइन का पालन
कोरोना के बढ़ते मामलाें काे लेकर लाेग सावधानी नहीं बरत रहे हैं। हटिया में खचाखच भीड़ देखी गयी। लोग, पैदल, टोटो, ऑटो, बाइक, साईकल, ट्रेन व दूसरे वाहनों में भरे देखे गए। कोरोना से बेखौफ बिना मास्क के ही लोग घूमते रहे। बाजार में बिना मास्क के लोग घूम रहे हैं और कहीं पर भी सामाजिक दूरी का अनुपालन होता नहीं दिख रहा है। जो कोरोना के के संक्रमण औऱ फैलाने में सहायक हो रहा है।

फैल रहा संक्रमण बचकर रहें : सीएस
सीएस डॉ एसपी मिश्र ने बताया कि जिस प्रकार से कोरोनावायरस जिले में फैल रहा है लोग सावधानी बरतें। पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है। बस कोरोना का लक्षण सर्दी, खांसी, बुखार, लूज मोशन होने पर नजर नजरअंदाज न करें। इससे खतरा बढ़ सकता है।​​​​​​​

खबरें और भी हैं...