पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कामयाबी:साइबर ठगाें की अवैध कमाई लाॅटरी के बहाने ठगना चाहते थे पकड़े गए आराेपी

गिरिडीहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महीने भर में करोड़पति बनने के साथ-साथ हर माह पेंशन तक की योजना का प्रलोभन दिया जा रहा था

गिरिडीह पुलिस ने ग्रामीणाें काे एक फर्जी कंपनी के चंगुल में फंसकर ठगाने से बचा लिया। इसके बाद एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने गिरफ्तार ठगों से गहन पूछताछ की जिसमें उन लोगों ने न सिर्फ इसे स्वीकार किया है, बल्कि ठगी की तमाम योजनाओं का भी खुलासा किया है। बताया कि देवप्रेम लाॅटरी ड्रा में पैसे लगाकर एक साल के भीतर 1 करोड़ 80 लाख ठगने की प्लानिंग बना रहे थे। जिसमें कई तरह का सब्जबाग लोगों को दिखाया जा रहा था। महीने भर में करोड़पति बनने के साथ-साथ हर माह पेंशन तक की योजना का प्रलोभन दिया जा रहा था।

पूछताछ में धंधेबाजों ने एसडीपीओ के समक्ष स्वीकार किया कि अहिल्यापुर चिकसोरिया गांव व उसके आसपास का इलाका चयन करने का मुख्य मकसद था कि उस इलाके में साईबर अपराधी अधिक हैं, जिनकी कमाई हर माह करोड़ों में है। हर घर में साईबर की कमाई है। लिहाजा धन की कभी कमी होना नहीं था साल-दो साल में करोड़ों रुपए अर्जित कर भागने की प्लानिंग थी। इसके अलावा लोगों को यह भी झूठा बताया गया कि यह ड्रॉ आरबीआई से एप्रुव्ड है और इससे होने वाली कमाई एक नंबर की होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें