ज्ञापन:झारामाशिसं ने 8 मांगों को लेकर डीईओ को ज्ञापन सौंपा

गिरिडीहएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

झारखंड राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ जिला इकाई गिरिडीह सोमवार को आठ बिंदुवार मांगों को लेकर डीईओ को ज्ञापन सौंपा। उल्लेख है कि विद्यालय के क्षेत्र बंटवारा में सरिया और धनवार प्रखंड के कुछ विद्यालयों को जोन-1 में रखा गया है जबकि दोनों प्रखंडों में अभी भी सारा काम मुखिया के स्तर से ही हो रहा है अतएव वर्तमान में इसे जोन-2 में रखा जाए। झारखंड के कई निगम क्षेत्र में

अतिरिक्त एचआरए और टीए देय है जो कि जोन-1 के अनुरूप है। गिरिडीह में भी जबतक अतिरिक्त वित्तीय लाभ नहीं मिल जाता इसे जोन-2 में ही रखा जाए। डीईओ ने ज्ञापांक 1486 के माध्यम से 02 जुलाई 2020 का अनुपालन 04 जुलाई तक करने का निदेश दिया था लेकिन आजतक कई विद्यालयों ने इसका अनुपालन नहीं किया। अंतर जिला स्थानांतरण के लिए प्राप्त आवेदन को यथाशीघ्र निदेशक को भेजा जाए ताकि स्थानांतरण के लाभ से वंचित न हो जाए।

जिन नवनियुक्त शिक्षकों का प्रमाण पत्र सत्यापन नहीं हो सका है और भुगतान आदेश लंबित है उनके लिए डीसी से मार्गदर्शन के लिए पत्र भेजा जाए। वहीं सभी उत्क्रमित उच्च विद्यालयों में विकास कोष एवं छात्र कोष का बैंक खाता खुलवा कर छात्र हित में इसके उपयोग के लिए निर्देश दिया जाए।

जोन-5 और जोन-4 के विद्यालयों में सेवारत शिक्षकों को रूरल इन सेंटर देने के लिए प्रस्ताव विभाग को भेजा जाए। सेवारत शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मियों की विभिन्न समस्याओं को लेकर विमर्श और निष्पादन के लिए शिक्षक संघों के साथ पाक्षिक/ मासिक बैठक किये जाने की तिथि भी निर्धारित की जाए। ज्ञापन पर झारखंड राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला सचिव अख्तर अंसारी के नाम हस्ताक्षरित हैं।

खबरें और भी हैं...