पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:कोरोना काल में भी होगी मदरसा व मध्यमा परीक्षा

गिरिडीह15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वार्षिक मदरसा व मध्यमा परीक्षा के परीक्षा केंद्राें के चयन को लेकर डीसी ने की बैठक

स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के तहत वार्षिक मदरसा एवं मध्यमा परीक्षा के परीक्षा केंद्राें के चयन को लेकर बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने की। उपायुक्त ने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 को देखते हुए मदरसा एवं मध्यमा परीक्षा के केंद्रों की संख्या में बढ़ोतरी की गई है। ताकि परीक्षार्थी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें। मदरसा परीक्षा वास्तानियां के लिए 17 परीक्षा केंद्र चिन्हित किए गए हैं। जिसमें परीक्षार्थियों की संख्या 2016 है। मदरसा परीक्षा फौकानियां के लिए 5 परीक्षा केंद्र चिह्नित किया गया है। जिसमें कुल परीक्षार्थियों की संख्या 831 है। मौलवी के लिए जिले के कुल 02 परीक्षा केंद्रों को चिन्हित किया गया है। जिसमें परीक्षार्थियों की संख्या 413 है।

इसी प्रकार मध्यमा परीक्षा के लिए जिले के कुल 15 परीक्षा केंद्रों को चिन्हित किया गया है। जिसमें परीक्षार्थियों की संख्या 1973 है। उपायुक्त ने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों में परीक्षा का आयोजन कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत कराया जाएगा। मदरसा एवं मध्यमा परीक्षा आयोजित करने की तैयारी जिला प्रशासन द्वारा शुरू कर दी गई है। ताकि परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो। जिला शिक्षा पदाधिकारी से कहा गया कि परीक्षा केंद्रों पर पानी, शौचालय, बिजली, मास्क और सैनिटाइजर के साथ साथ मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता करानी है। साथ ही परीक्षा केंद्रों की साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन करवाना है। उपायुक्त ने जिला शिक्षा पदाधिकारी से कहा कि परीक्षार्थियों के बीच कम से कम 6 फीट की सामाजिक दूरी का पालन करवाते हुए परीक्षा संपन्न कराया जाय। ताकि कोविड-19 के प्रसार को नियंत्रित किया जा सके। सभी परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे भी लगाना है। ताकि परीक्षा केंद्रों की निगरानी रखा जा सकें। मदरसा और मध्यमा परीक्षा के बाद माध्यमिक एवं इंटरमीडिएट संपूरक परीक्षा हाेगी। बैठक में मुख्य रूप से गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार साेनू, गांडेय विधायक, एसपी, डीएसई आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें